छितौनी इंटर कालेज में अर्धवार्षिक परीक्षा में होनहार छात्र-छात्राओं को किया गया पुरष्कृत 

छितौनी इंटर कालेज में अर्धवार्षिक परीक्षा में होनहार छात्र-छात्राओं को किया गया पुरष्कृत 

खड्डा, कुशीनगर,उप्र।

हर व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत सी परीक्षाए देनी पड़ती है जो कि हमारे जीवन में बहुत ही अहम भूमिका निभाती हैं। परीक्षा का हमारे जीवन में बहुत महत्व है, क्योंकि यह हमें बताती है कि जो कुछ भी हमने अब तक सीखा है वह हमें भली भाँति आता है या नहीं और यदि नहीं आता है तो परीक्षा से हमें पता लग जाता है कि हम कहा पर गलती कर रहे हैं। ताकि हम अपनी गलतीसुधार सके और अच्छे से सीख सके।

उक्त बातें छितौनी इंटर कॉलेज छितौनी में अर्द्ध वार्षिक परीक्षा के परिणाम घोषित करने के उपरांत कक्षा वार प्रथम,द्वितीय,तृतीय,चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाले छात्र व छात्रों को पुरस्कृत करते हुए तथा बाल दिवस के कार्यक्रम में प्रबंध समिति के कोषाध्यक्ष हरि प्रसाद गुप्त के कही।

प्रधानाचार्य सुशील कुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में परीक्षा का बहुत महत्व है। परीक्षा हमें हमारी अच्छाईयाँ और कमिया बताती है और हमें हमारी गलतिया बताकर उन्हें सही करवाती है और आगे बढ़ने में सहायक साबित होती हैं।

परीक्षा के माध्यम से हमें पता लग जाता है कि हम कहा पर पीछे हैं और हम उन्हें सुधार के आगे बढ़ सकते हैं। यदि हम परीक्षा में सफल होते हैं तो आगे बढ़ते हैं और विफल होते हैं तो हमें अनुभव मिलता है और कुछ नया सीखते हैं जो हमें हमेशा याद रहता है। 

कार्यक्रम को परीक्षा नियंत्रक आकाश कुमार सिंह , अध्यापक आदर्श कुमार तिवारी, भरत यादव ने भी संबोधित किया। पुरस्कार प्राप्त करने वाले छात्रों में संदीप भारती, किरन गुप्ता, मुमताज अली, विशाल गुप्ता, सीमा श्रीवास्तव, प्रतिमा कुशवाहा, शिखा मद्धेशिया, दिवाकर कुशवाहा, नूर आलम ,छोटी बबलू मुख्य रूप से शामिल रहे।

कार्यक्रम में प्रबंध समिति सदस्य प्रेम लाल गुप्ता, शिक्षक गुलाब चंद, नरेंद्र प्रसाद, शोभनाथ यादव, लिपिक प्रमोद सिंह, जितेंद्र यादव, अध्यापक महंथ मिश्र, विज्जय कुशवाहा, गुलाब गुप्ता, श्याम चौधरी, दिनेश यादव, संजीव सिंह, श्रवण कुशवाहा, मुक्तिनाथ कुशवाहा , चांदनी श्रीवास्तव, रीना देवी, सरोज सहित तमाम अभिभावक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मो0 कमरुद्दीन अली अंसारी ने किया।

Comments