​​​​​​​केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से कुशीनगर सांसद ने उठाई मांग पीएमएवाईजी योजना वेबसाइट पर हो अपलोड 

​​​​​​​केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री से कुशीनगर सांसद ने उठाई मांग पीएमएवाईजी योजना वेबसाइट पर हो अपलोड 

शैलेश यदुवंशी

खड्डा,कुशीनगर

सांसद विजय कुमार दुबे ने जिले के 58 ग्राम पंचायतों के पीएमएवाईजी की वेबसाइट पर प्रदर्शित नहीं होने के मामले को लेकर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मिलकर आपत्ति दर्ज कराई कि वेबसाइट पर ग्राम पंचायतों के प्रदर्शित न होने से गांव के तमाम जरूरतमंदों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सांसद ने वेबसाइट पर वंचित ग्राम पंचायतों को प्रदर्शित करने की मांग उठाई है। 

मंगलवार को सांसद विजय कुमार दुबे ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलकर पत्र सौंपते हुए बताया है कि कुशीनगर जिले के 58 ग्राम पंचायतों का नाम पीएमएवाईजी की वेबसाइट पर प्रदर्शित नहीं हो रहा है। जिसके चलते इन ग्राम पंचायतों के पात्र लाभार्थी योजनाओं से लाभान्वित होने से वंचित हो रहे हैं।

जिला प्रशासन भी कई बार पत्राचार कर चुका है। बावजूद इसके सुधार नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि कुशीनगर जिले के खड्डा विकास खंड के बिंदवालिया, मंशाछपरा, जिंदाछपरा, शिवपुर, मलहिया, रामनगर, मठिया बुजुर्ग, पडरही, चमरडीहा, धनौजी आबादकारी, कुनेलीपट्टी, नरकूछपरा के अलावा नेबुआ नौरंगिया, रामकोला,

कप्तानगंज, हाटा, तमकुही, सुकरौली, मोतीचक आदि विकास खंडों के 58 गांव पीएमएवाईजी की वेबसाइट पर प्रदर्शित नहीं होने से उन गांव के पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ पाने से वंचित हो रहे हैं। सांसद ने केंद्रीय मंत्री से इन गांवों को पीएमएवाईजी की वेबसाइट पर प्रदर्शित कराने के लिए निर्देश जारी करने की मांग की है।

 

Comments