खलिहान की भूमि से प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

खलिहान की भूमि से प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

रिपोर्ट- डी.के. सिंह

टिकैतनगर-बाराबंकी


तहसील रामसनेही घाट के राजस्व विभाग व टिकैतनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने थाना टिकैतनगर क्षेत्र के ग्राम भटपुरवा मजरे बघौली में खलिहान की सुरक्षित भूमि पर अवैध कब्जा हटवाया।

लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि गलत तरीके से अतिक्रमण हटवाकर राजस्व व पुलिस प्रशासन ने मुख्य अतिक्रमणकारियो का बचाव किया और गलत पैमाइश करवाकर नाम मात्र का अतिक्रमण हटवाकर इति श्री कर ली गई।

तहसील रामसनेहीघाट के राजस्व विभाग टिकैतनगर पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार को थाना क्षेत्र के ग्राम भटपुरवा मजरे बघौली पहुंच कर खलिहान व घूर गड्ढे आदि की सुरक्षित जमीनो पर किए गए अवैध कब्जे को हटवाया।

स्मरण रहे कि थाना टिकैतनगर क्षेत्र के ग्राम भटपुरवा में खलिहान गौचरी घुर गड्ढे आदि की सुरक्षित जमीनो पर दर्जनों अतिक्रमण कारियों ने अरसे से अवैध रूप से कब्जा कर अस्थाई निर्माण कर लिया है।जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा लगातार की जा रही थी।

ग्रामीणों की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए उप जिलाधिकारी रामसनेहीघाट ने कानूनगो व हल्का लेखपाल प्रवीण तिवारी के साथ पांच सदस्यों की टीम बनाकर बजरिए पुलिस के साथ भटपुरवा का अतिक्रमण कटवाने के निर्देश जारी किया।

उप जिलाधिकारी रामसनेही घाट के निर्देश पर कानूनगो की अगुवाई में टिकैतनगर के एस आई जितेन्द्र प्रताप सिंह व महिला पुरुष पुलिस कर्मियों के साथ भटपुरवा पहुंचकर खलिहान गाटा संख्या 269 क तथा 269 ख और 293 एंव घूर गड्ढे की सुरक्षित जमीनो पर किए गए अवैध कब्जे को हटवाया। लेकिन अतिक्रमण हटवाने को लेकर ग्रामीणों विशेषकर शिकायत कर्ताओ में भारी आक्रोश व्याप्त है।


शिकायतकर्ताओ रंजीत कुमार सावित्री देवी आदि का कहना है कि अतिक्रमण हटवाने के समय गलत पैमाइश करवाकर नाम मात्र का अतिक्रमण हटवाया गया है और मुख्य अतिक्रमणकारियो का बचाव किया गया है।

शिकायतकर्ताओ का कहना है कि जब चकबंदी के बाद से खलिहान पूर्व पश्चिम में सड़क तक था और कयी बार खलिहान की पैमाइश पूर्व पश्चिम में सड़क तक की जा चुकी है तो अतिक्रमण हटवाने के समय स्थान बदल कैसे गया।

शिकायतकर्ताओ का आरोप है कि राजस्व विभाग की टीम ने गांव के कुछ धनाढय लोगों के इशारे पर अतिक्रमण हटवाने के नाम पर खाना पूर्ति की है ।

Comments