खेल से मिटती है तनाव तन-मन रहता है स्वस्थ,प्रतिभा की होती निखार:मुन्ना भईया

खेल से मिटती है तनाव तन-मन रहता है स्वस्थ,प्रतिभा की होती निखार:मुन्ना भईया

पनियहवा में कबड्डी प्रतियोगिता

                 रिपोर्टर - शैलेश यदुवंशी

खड्डा,कुशीनगर -

विकास खंड खड्डा के पनियहवा में युवा सेवा समिति के तत्वाधान में चल रहे कबड्डी प्रतियोगिता के तीसरे दिन रविवार को बोधिछापर की टीम ने ढोलहा की टीम को 25 प्वाइंट से पराजित किया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ युवा सपा नेता विजय कुमार उर्फ मुन्ना भईया ने खिलाड़ियों का परिचय लेकर किया।सपा नेता ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं से ही राष्ट्र व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकल कर आते हैं।

खेल प्रेम व सद्भावना को बढ़ाते हैं। खेलों से शरीर का संपूर्ण विकास होता है व मन की एकाग्रता बढ़ती है। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए।हार,जीत से कोई द्वेष की भावना नहीं रखनी चाहिए।कबड्डी का खेल भारतीय संस्कृति और ग्रामीण परिवेश का हिस्सा है। ऐसी प्रतियोगिता लगातार होनी चाहिए, जिससे युवाओं को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिल सके।

भाजपा सेक्टर प्रभारी अरविन्द पाण्डेय ने युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।सभी प्रतिभागी खेल भावना से खेलते हुए कड़ी मेहनत के बल पर फाइनल में पहुंचने का प्रयास करें।

इस मौके पर त्रिभुअन गुप्ता,भुआल गोड़,सचिन गुप्ता,भगवती गोड़,अशोक मद्धेशिया,विशाल,जग्गा यादव,जीतेन्द्र यादव,अर्जुन साहनी,गुड्डू गोड़ आदि लोग उपस्थित रहे।

Comments