सांसद विजय दुबे ने लोकसभा सदन में होनहार खिलाड़ियों की प्रगति के लिए उठाई मांग

सांसद विजय दुबे ने लोकसभा सदन में होनहार खिलाड़ियों की प्रगति के लिए उठाई मांग

कुशीनगर,उप्र।

प्रमोद रौनियार

कुशीनगर में ना तरणताल है ना ही उचित खेल का प्रबंधन है:विजय दुबे

कुशीनगर के यशश्वी सांसद विजय कुमार दुबे ने सदन में कहा खिलाड़ी चाहे गांव से हो या महानगर से हो, वह किसी भी खेल से जुड़ा हो, अगर उसको उचित प्रशिक्षण,उचित संसाधन,उचित खेल के उपकरण मिले

तो गांव, देहात से होते हुए भी वह राष्टीय स्तर तक पहुच सकता है। उन्होंने कहा खेल से मैं भी एक खिलाडी रहा हूं मेरे अधीन खेलने वाला नरेन्द्र हिरवानी गोरखपर कुशीनगर छोड़कर इंदौर चला गया, तो उसने वर्ड रिकार्ड बना दिया मैं कशीनगर, गोरखपर तक सीमित रहा तो स्टेटेट लेवल तक का खिलाड़ी रह सका।

 हमारे कुशीनगर के हाटा तहसील के रधिया, देवरिया गांव से राष्टीय स्तर के तैराक हैं, लेकिन वहां तरणताल की कोई सुविधा नहीं है। वे देशी पोखर से तैर कर आज यहां तक पहुचा हैं।श्री दुबे ने सदन में कहा हमारे जिला पड़रौना में प्रदेश सरकार की तरफ से एक स्टेडियम है। जिसमे न तो रणताल है और न ही क्रिकेट, हाकी या फुटबाल खेलने की कोई व्यवस्था है। वहां कोई प्रशिक्षकनहीं है। 

श्री दुबे ने सदन की चेयर से शून्य काल मे बोलते हुए कहा कि अध्यक्ष जी आपके माध्यम से खेल मंत्री जी से मांग करता हूं कि कुशीनगर जिले में एक उच्च कोटि का बड़ा स्टेडियम बनाया जाए। जिसमें हर तरह की सुविधाएं हो,संसाधन हो,

प्रशिक्षक हो ताकि हमारे गांव क्षेत्र से भी निकल कर देवरिया के क्रिकेट खिलाड़ी उमेश यादव की तरह राष्ट्रीय स्तर पर पहुच कर ना केवल अपने जिले का नाम बल्कि देश का नाम भी आगे बढ़ाने का कार्य करे।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments