डीएम के हाथों पुस्तक व जेमेटरी बॉक्स पाकर नौनिहाल बच्चों का चहक उठा चेहरा

डीएम के हाथों पुस्तक व जेमेटरी बॉक्स पाकर नौनिहाल बच्चों का चहक उठा चेहरा

कुशीनगर/खड्डा 03 अप्रैल 2019

जिलाधिकारी डाॅ अनिल कुमार सिंह ने आज रविन्द्रनगर धूस स्थित प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालय में पहॅुच कर बालक/बालिकाओं में निःशुल्क पुस्तक व जेमेटरी बाक्स का वितरण किया साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता को परखा भी गया। 


जिलाधिकारी डाॅ0 सिंह ने प्राथमिक विद्यालय में उपस्थित कक्षा 1 से 5 तक के बालक/बालिकाओं से एक-एक कर पुछ-ताछ की गयी तथा पुस्तक पढ़वाकर विद्यालय की शिक्षको की कार्यशैली व गुणवत्ता की परख की गयी। कक्षा 2 के छात्र द्वारा हिन्दी की पुस्तक सही न पढ़ पाने कारण उन्होने शिक्षा मित्र शालिनी त्रिपाठी को फटकार लगाते हुये अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने का निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये। उन्होने निःशुल्क पुस्तक वितरण पश्चात बच्चों से मुखातिव होते हुये

उत्साह वर्धन भी किया तथा विद्यालय के समस्त शिक्षकों/शिक्षिकाओं से शिक्षा के स्तर में सुधार लाने की हिदायत दी। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय दोनो संयुक्त रूप मंे संचालित किये जा रहे है संज्ञान में आने पर दोनो को अलग-अलग किये जाने का भी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने विद्यालय परिसर का भी निरीक्षण भी किया तथा विद्यालय को बाउन्ड्री कराने व विद्यालय मेनगेट पर बोर्ड लगवाये जाने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।


इस अवसर पर अपर उप जिलाधिकारी कोमल यादव,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार, विद्यालय के प्रधानाचार्य राम कुमार मिश्र, जूनियर के प्रधानाध्यापिका द्रौपदी सिंह सहित समस्त शिक्षक/शिक्षिका आदि उपस्थित रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments