खड्डा:सीएम योगी को विधायक ने लिखा खत बेटियों की सम्मान में बंद हो अश्लील प्रदर्शन 

खड्डा:सीएम योगी को विधायक ने लिखा खत बेटियों की सम्मान में बंद हो अश्लील प्रदर्शन 

प्रमोद रौनियार/शैलेश यदुवंशी

कुशीनगर,उप्र 

क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओं के विरुद्ध अपराध को रोकने के लिए आर्केस्ट्रा में हो रहे अश्लील डांस पर रोक लगाने की मांग की है।

बेटियों की सम्मान में खड़े हुए विधायक

बेशक लोकसभा क्षेत्र कुशीनगर के विधानसभा खड्डा के विधायक जटाशंकर त्रिपाठी की अंतर्मन की पीड़ा को अंगीकार करने की आवश्यकता है। निश्चित रूप से कहीं ना कहीं उनकी मन को अमानवीयता झकझोर रही है तभी तो विधायक ने समाज में फैल रही कुरीतियों से मर्माहत होकर बेटियों की आवाज बन कर मुखर हो चुके हैं। विधायक की मांग जहां तक कहा जाए वह बेहद सराहनीय कदम है।

बंद होनी चाहिए नंगा नाच

विधायक जटाशंकर त्रिपाठी द्वारा उठाई गई कदमों की सराहना हर किसी को करना चाहिए। क्योंकि जहां अश्लील प्रदर्शन होते हैं वहां बहू बेटियां हो या समाज के लोग राक्षसों की भांति मुंह फाड़कर अश्लील प्रदर्शन में खड़े होकर वाहवाही लूटते है।जहा पर भारतीय संस्कृत के सम्मान की हो रही चीरहरण जैसे अश्लील प्रदर्शन का कोई विरोध भी नही करता है।इस लिए कि जहा भेड़िया समाज हो वह एक अकेला क्या कर सकता है। 

समय की मांग

अब बहुत देर हो चुकी भारत में बह रही पश्चिमी सभ्यता की बयार पर लगाम लगाने के लिए भारतीय संस्कृति की तार-तार हो रही मर्यादा को सुरक्षित और जीवित रखने के लिए आज सबको आगे आकर पहल करने की जरूरत है नही तो आने वाला समय बहुत भयानक साबित होने वाला है।

डीजीपी व आईजी विधायक की मंसा पर फेर रहे पानी

विधायक ने अपने मांग पत्र में पूर्व में डीजीपी तथा आईजी को दिए गए पत्र का जिक्र करते हुए लिखा है कि आईजी गोरखपुर जोन से बार-बार निवेदन करने के बाद भी खुले में डांस,गुमराह कर लालच देकर बैंड बाजा पार्टी द्वारा अश्लील डांस कराना कहि ना कहि अलीगढ़ जैसी घटना की पुनरावृति ही सकती है।

सरकार पर खड़े हो रहे प्रश्न चिन्ह ?

वही बेटियों को जाने अनजाने में समाज के बीच खुलेआम प्रस्तुत करने का कार्य डांस पार्टी, बैंड पार्टी में बेटियों को नचाने के माध्यम से हो रहा हैं।जिससे सरकार के ऊपर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है।

अश्लील प्रदर्शन के पीछे छिपा है दरिन्दगी

जनपद के हनुमानगंज थाना हल्का के एक पार्टी में कार्य करने वाली महिला से दुष्कर्म एवं नृशंस हत्या की घटना हो या जनपद के रामकोला में 8 वर्ष की मासूम बेटी के साथ हुई दरिंदगी की घटना के पीछे कहीं ना कहीं अश्लील डांस अपराधियों को प्रेरित करने के लिए जिम्मेदार है।

आर्केस्ट्रा पार्टी से धूमिल हो रही "बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं" की कल्पना

श्री त्रिपाठी ने सीएम सहित उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है कि बैंड पार्टी के कारण बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की संकल्पना धूमिल हो रही है।

विधायक ने अपने पत्र में लिखा है कि सड़क पर दिन के उजाले में हो रहे बैंड पार्टी पिकअप पर खड़ा करके नाबालिक,बालिक बच्चियों के मजबूरी का फायदा उठा कर उनसे अश्लील डांस कराने उनकी मजबूरी का उपयोग कर समाज में अश्लीलता परोसने वाले डांस पार्टियों को बंद किया जाए।अश्लीलता फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए की जाए।

दोषियों पर हो कार्यवाही

जनपद में डांस पार्टी मैं कार्य करने वाली महिला से दुष्कर्म एवं नृसंश हत्या की जांच एवं दोषियों पर हो कार्रवाई।

रामकोला में 8 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की की घटना के पीछे जुड़े जिम्मेदारों को भी मिले सजा।

गुमराह कर मंगाई जाती नर्तकियां

बैंड पार्टियों तथा दूसरे प्रदेशों से गुमराह कर लाए गए लड़कियों डांस कराने वालो के ऊपर ह्यूमन ट्रैफिक के तहत केस दर्द किए जाने की मांग की है। जिससे कि निकट भविष्य में इस प्रकार की मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाओं को रोका जा सके। 

मांगी सूचना

विधायक ने अपने पत्र पर होने वाली कार्रवाई की जानकारी भी उपलब्ध कराने की मांग की है।

केंद्र व प्रदेश सरकार को लिखा पत्र

विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने पत्र की प्रतिलिपि महिला बाल विकास स्मृति ईरानी,बाल विकास मंत्रालय उत्तर प्रदेश सरकार ,राज्य मंत्री स्वाति सिंह आदि को भी कार्रवाई के लिए भेजा है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments