​​​​​​​आलू व्यापारी से लूट की घटना में जुटी यूपी-बिहार की पुलिस घटना को मान रही संदिग्ध 

​​​​​​​आलू व्यापारी से लूट की घटना में जुटी यूपी-बिहार की पुलिस घटना को मान रही संदिग्ध 

खड्डा,कुशीनगर।

आयात व्यापार से लेकर प्रत्येक दिनचर्या को आपस में पूर्ति करने वाली सीमाक्षेत्र यूपी से बिहार को जोड़ने वाला जंगल मार्ग में स्थित मदनपुर व्याघ्र वन क्षेत्र बिहार प्रांत के दिल्ली कैंप के समीप डीसीएम चालक से अज्ञात चार बाइक सवार बदमाशों ने एक आलू व्यापारी से एक लाख बीस हजार रूपये लूट लिये जाने की सूचना मिलते ही बीते गुरुवार की शाम को खड्डा पुलिस तथा बिहार के नौरंगिया पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर सघन तलाशी शुरू कर दी है। जब कि नौरंगिया पुलिस लूट की घटना को संदिग्ध मान रही है।

गुरुवार को शाम चार बजे खड्डा थाने के सालिकपुर पुलिस चौकी पहुंचे बिहार के ग्राम करमा बारी थाना वाल्मीकिनगर निवासी मुन्ना मंसूरी पुत्र नवी रसूल ने बताया कि वह बुधवार की शाम डीसीएम लेकर आलू लोड करने यूपी की तरफ आ रहा था।

यूपी सीमा से पहले ही बिहार के नौरंगिया थानाक्षेत्र के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल में दिल्ली कैंप के पास दो बाइकों पर सवार चार बदमाशों ने डीसीएम रोक लिया। बदमाशों ने मारपीट कर पास में रखे एक लाख बीस हजार रूपये लूट लिए और भाग निकले। मंसूरी ने बताया कि भय की वजह से ससुराल चला गया। इलाज कराने के बाद सूचना सालिकपुर पुलिस चौकी को दी।

इसकी जानकारी होने पर खड्डा एसओ रामअशीष यादव, चौकी प्रभारी पीके सिंह, उपनिरीक्षक राजेश कुमार, जीतबहादुर मौके पर पहुंच गए। उधर बिहार के नौरंगिया थाने के एसओ राजकुमार भी पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे। घटनास्थल बिहार प्रांत में होने पर नौरंगिया पुलिस ने जांच शुरू की। इसके बाद खड्डा पुलिस ने यूपी-बिहार सीमा पर आने जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली।

नौरंगिया के थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि लूट की सूचना देने वाला व्यक्ति सही जानकारी न देकर पुलिस का ध्यान भटका रहा है। इससे घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। फिर भी छानबीन की जा रही है। यूपी पुलिस से भी सम्पर्क किया गया है।

Comments