कुशीनगर:अधिकारी व कर्मचारी समस्याओं के निस्तारण में शिथिलता न बरतें:डीएम

कुशीनगर:अधिकारी व कर्मचारी समस्याओं के निस्तारण में शिथिलता न बरतें:डीएम

कुशीनगर,उप्र।

सभी अधिकारी व कर्मचारी जन समस्याओं का निस्तारण समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करे, इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता कदापि न बरतें। जन समस्याओं  का निस्तारण गुणवत्ता के साथ त्वरित व वास्तविक रुप में होना चाहिए।

उन्होने अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार की लापरवाही जन समस्याओं के निस्तारण में न बरतें अन्यथा  जिस विभाग में प्रकरण लम्बित पाये जायेगें, तो उसे गंभीरता से लिया जायेगा और उनके विरुद्व कडी कार्यवाही की जायेगी।                

 उक्त आशय के निर्देश जिलाधिकारी डॉ0 अनिल कुमार सिंह आज तहसील तमकुही राज में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र के साथ करते हुए दिये।

उन्होने कहा कि जन शिकायतों का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में शामिल है, इस मंशा के सफल क्रियान्वयन हेतु सभी विभाग प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्व रुप से करे।

अयोध्या मामले में आने वाले फैसला पर सद्भावना बनाये:अनिल कुमार सिंह

डॉ0 सिंह ने इस अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों व आम जन को संबोधित करते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद व राम जन्म भूमि से संबंधित मा0 उच्च न्यायालय का फैसला आने वाला है

कि दृष्टिगत जनपद में शांति व्यवस्था को सुदृढ बनाये रखने में सभी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुये अवांछनीय तत्वों पर भी दृष्टि बनाये रखें। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी गण अपने आस-पास में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखें

यदि कहीं अराजक तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने या अफवाह फैलाने सम्बन्धी मामला संज्ञान में आती है तो तत्काल अपने अधिकारी व संबंधित थाने पर इस कि सूचना अवश्य दें। इसके लिए सभी विभाग अपनी दैनिक रिपोर्ट संकलित करते हुए अवश्य उपलब्ध कराएं।

 पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने भी फरियादियों की समस्याओं को सुनकर त्वरित निस्तारण हेतु संबन्धित को निर्देशित किया। उन्होने पुलिस विभाग को निर्देश दिया गया कि प्रार्थना पत्रों की जाॅच शीघ्र एवं निष्पक्षता पूर्वक करते हुए जनता की समस्या का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।  

श्री मिश्र ने मा0 उच्च न्यायालय के फैसले के मद्देनजर सभी से अपेक्षा की गई कि आपसी सदभाव बना रहे तथा न्यायालय के फैसले का सभी सम्मान करें, तथा एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते ओछी हरकत करने वालो के बहकावे में न आयें तथा ऐसे वार्तालाप से खुद भी बचें व दूसरों को भी प्रेरित करें।

आयोजित इस तहसील दिवस में कुल 115 मामले पंजीकृत हुए, जिसमें कुल 09 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया , अवशेष प्रकरणो को संबंधित विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर निस्तारित कर आख्या प्रेषित किये जाने के निर्देश के साथ सौपा गया।

इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी तमकुहीराज राशिद अनवर, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एस0के0 सिंह, जिला कृषि अधिकारी प्यारेलाल, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी देवेंद्र राम,जिला प्रोवेशन अधिकारी विजय कुमार पांडेय, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ताहिर अली, सहित तहसीलदार  क्षेत्राधिकारी व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी गण, खण्ड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।

 

 

Comments