भाजपा कठकुइयाँ देहात मंडल से जुड़े कार्यकर्ताओं में नए अध्यक्ष को लेकर शुरू हुआ बगावत का सुर

भाजपा कठकुइयाँ देहात मंडल से जुड़े कार्यकर्ताओं में नए अध्यक्ष को लेकर शुरू हुआ बगावत का सुर

●पडरौना देहात मंडल व पडरौना नगर अध्यक्ष पद पर भी खेला गया खेल

पडरौना,कुशीनगर।

 पडरौना विधानसभा के अंतर्गत आने वाले कठकुइयाँ देहात भाजपा मंडल अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया को लेकर नए अध्यक्ष बिपिन बिहारी मिश्र के खिलाफ बूथ के अध्यक्ष व पार्टी के सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है।दोनों ने ही जिला संगठन द्वारा कराए गए चुनाव को ही फर्जी करार दिया है और पार्टी संगठन चुनाव अधिकारी को पत्र भेजकर से इसकी शिकायत की है।

दरअसल कुशीनगर में जिला भाजपा पार्टी की ओर से गुरुवार को जनपद के मंडल अध्यक्षों की एक सूची जारी की थी।इस सूची के जारी होने के बाद पडरौना विधानसभा अंतर्गत आने वाले कटकुइयां देहात मंडल का नए अध्यक्ष का नाम घोषणा होते ही पार्टी के भीतर जमकर बवाल मच गया।

इसे लेकर कटकुइयां देहात मंडल के अध्यक्ष पद पर रह रहे विवेकानंद शुक्ल का नाम नहीं आने पर कटकुइयां देहात मंडल से जुड़े कार्यकर्ता खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।भाजपा कटकुइयां देहात मंडल से जुड़े कार्यकर्ताओं की माने तो चुनाव से पहले राय मुशायरा होने के बाद चहेतों का नाम सूची में डालकर मंडल अध्यक्ष का पद दे दिया गया है । 

भाजपा पार्टी संगठन से जुड़े लोगों की आरोप है कि पडरौना देहात मंडल व पडरौना नगर अध्यक्ष पदों पर चहेतों को पद पर बैठाने का खेल चला है। जबकि कटकुइयां देहात भाजपा मंडल अध्यक्ष के चुनाव को लेकर नाराज पार्टी से जुड़े लोगों ने इसकी शिकायत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक से करने की बात कही है।

उधर कार्यकर्ताओ का आरोप है कि भाजपा मंडल चुनाव जिसमें न लोकतांत्रिक प्रक्रिया अपनाई गई उसमें एनजीओ चलाने वाले शख्स को भाजपा कटकुइयां देहात मंडल के अध्यक्ष पद पर बैठा दिया गया जबकि वह पिछले चुनाव में भाजपा से सक्रिय सदस्य भी नहीं   रहे हैं।

कैसे मिल गया युवाओं की जगह अधेड़ शख्स को भाजपा मंडल अध्यक्ष का पद

कुशीनगर जिले में भाजपा देहात मंडल को लेकर संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने से पहले पार्टी ने इन चुनावों में युवाओं को तरजीह देने का फैसला किया था। दूसरी ओर कुशीनगर जनपद के फाजिलनगर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले तुर्कपट्टी मंडल में युवाओं की जगह एक अधेड़ शख्स को मंडल अध्यक्ष का पद दे दिया गया है । जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.जबकि वहां के युवा मंडल अध्यक्ष पद पर आसन नहीं होने वाले युवा भाजपा से जुड़े लोगों में काफी नाराजगी है ।

 

Comments