विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के पहल से छठ वेदी रखने का उपजा विवाद हुआ शांत

विधायक जटाशंकर त्रिपाठी के पहल से छठ वेदी रखने का उपजा विवाद हुआ शांत

नेबुआ नौरंगिया,कुशीनगर।

पकड़ियार बाजार गांव में रोड के सटे एक पोखरा पर गांव के हिन्दू समुदाय द्वारा वर्षों से छठ्ठ बेदी बनवा पूजा कार्य किया जाता रहा हैं।मौजूदा समय में कप्तानगंज- नौरंगिया मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य होने के चलते पोखरे के किनारे बने बेदीयो को हटा दिया गया था। मंगलवार की सुबह उसी बेदी को पोखरे के पास मिट्टी पाट कर ग्रामीण रख रहे थे।तभी पोखरे के दुसरे तरफ घर बनाये समुदाय विशेष के एक व्यक्ति द्वारा जिले के उच्च अधिकारियों को दो समुदायों में झड़प होने की सूचना दे दिया गया।

सूचना प्रसारित होते ही हरकत में आई पुलिस ने मौके पर पहुंच लोगों को शांत करा दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोगों को थाने लेती गई।मामले की जानकारी पा कर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने बेदीयो को पुनः पोखरे पर रखवा ,अधिकारियों से वार्ता कर मामले को निपटाने का निर्देश दिया।

विधायक की पहल पर कानुनगो हरीओम पटेल के नेतृत्व में दोपहर बाद पहुचे लेखपाल मनोज गौतम, उत्कर्ष चौबे, मुशी राजकिशोर कुशवाहा की राजस्व टीम ने ग्राम प्रधान हरीलाल गुप्ता व फोर्स की मौजूदगी में भूमि का पैमाइश कर, भूमि का सीमांकन करा विवाद को निपटाया गया।

इस सम्बंध मे एसओ नेबुआ नौरंगिया धर्मेंद्र सिंह का कहना हैं विवादित भूमि का सीमांकन करा दिया गया है अब कोई विवाद नहीं है।

Comments