किसानों की उत्थान के लिए सरकार प्रतिबद्ध:सूर्यप्रताप शाही

किसानों की उत्थान के लिए सरकार प्रतिबद्ध:सूर्यप्रताप शाही

प्रमोद रौनियार

कुशीनगर,उप्र।

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही तुर्कपट्टी महुंअवा के देवताल पर आयोजित कुशीनगर महोत्सव में पांच दिवसीय किसान मेला का उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को 50 से 80 प्रतिशत अनुदान के साथ किसानों को बीज एवं कृषि यंत्र दिए जा रहे हैं। यहां के कुछ किसान लाभ प्राप्त भी कर चुके हैं।अब तक इसका लाभ जिले में 3.94 हजार किसान लाभ उठा चुके है।

उन्‍होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कई कदम उठा रही है। किसान कृषि इकाई केंद्रों पर जाएं और आवश्यक जानकारी हासिल कर लाभ उठाएं।

उन्‍होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि पर्यावरण प्रदूषण एक विकराल समस्या बन गई है। इसके संरक्षण को लेकर सभी को आगे आना चाहिए।

किसानों की उत्थान के लिए सरकार अडिग

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने लिए अडिग है।

केंद्र और राज्‍य सरकार ने किसानों के हित में कई जरूरी कदम उठाया है। जो आज तक किसी सरकार ने नहीं किया।

किसानों की भलाई के लिए भाजपा सरकार कर रही है। अध्यक्षता कर रहे देवरिया के सांसद डॉ.रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि अन्नदाता देश की अर्थ व्यवस्था की रीढ़ हैं। विधायक गंगा सिंह कुशवाहा, पूर्व विधायक डा. पीके राय, शशि शर्मा आदि ने भी संबोधित किया।

संचालन भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय राय ने किया। आयोजक मंडल अध्यक्ष विनय राय ने अतिथियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

 

Comments