​​​​​​​सैल्यूट करता हूं उन वीरांगनाओं को जिन्होंने विषाक्त हुए पोखरे पर समाज व देश की सलामती की छठ अराधना की

​​​​​​​सैल्यूट करता हूं उन वीरांगनाओं को जिन्होंने विषाक्त हुए पोखरे पर समाज व देश की सलामती की छठ अराधना की

प्रमोद रौनियार

◆विषैला हुआ छठ घाट के बजाय नए छठ घाट निर्माण के लिए 50 हजार सहायता राशि देने को तैयार

कुशीनगर,उप्र।

जनपद के नेबुआ नौरंगिया विकास खंड के हेमंत कुमार मिश्रा द्वारा सोसल मीडिया में की जा रही वायरल खबर में उन्होंने लिखा है

कि यह हमारे ग्राम सभा चितहा के बगल में पिपरा बाजार के पुस्तैनी पोखरे की दशा इतनी भयानक है की सोचकर दिल सिहर उठेगा।इन दो जगह की पोखरे पर भारत सरकार की स्वच्छ भारत योजना मुंह चिढ़ा रही है।

श्री मिश्र ने लिखा है कि मैं यही सोच कर डर जा रहा हूं इतने विषैले पानी में किस प्रकार से महिलाएं अर्घ देने के लिए खड़ी रही होगी। मैं सैल्यूट करता हूं उन वीरांगनाओ को जिन्होंने इतने विषैले पानी में अपने खड़ा होकर समाज व देश की सलामती की प्रार्थना व अपने आस्था का जमकर मुकाबला किया हार नही मानी विचलति नही हुई।

श्री मिश्र ने आगे लिखा है कि मेरे तरफ से पिपरा बाजार के ग्राम प्रधान जी को एक सलाह है जिस स्थल से क्षेत्र के हजारों लोगों का आस्था जुड़ा है उस स्थल का आजतक आजादी के बाद भी किसी ने मरम्मत व उसका सौंदर्यीकरण नही कराया है।

यह उस ग्राम सभा के स्वार्थी प्रतिनिधि के चरित्र को दर्शता है।यह जांच का बिंदू है और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही का विषय है।

श्री मिश्र ने लिखा है मेरी दूसरी सलाह मेरे ग्राम सभा के सभी सक्षम व्यक्तियों से विनम्र प्रार्थना है कि पिपरा बाजार के छठ घाट के बजाय नए छठ घाट का निर्माण स्वयं आपसी सहयोग से कराये।

जिससे आस-पास के छठ व्रती महिलाएं स्वच्छ व साफ जल में ईश्वर की आराधना कर सके।श्री मिश्र ने आगे लिखा है जिस किसी ने यदि यह कार्य किया उसको सबसे पहले मेरे तरफ से ₹50000 का सहयोग करूंगा।सबसे पहले यह आप जब चाहे सहायता राशि हमसे ले सकते है।

इसी क्रम में श्री मिश्र ने भारत सरकार,योगी आदित्यनाथ उप्र सरकार के साथ डीएम कुशीनगर को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

 

Comments