धनहा बिहार से मदनपुर स्थान जा रहे श्रद्धालुओं से भरी पिकप पलटी,दो दर्जन घायल

धनहा बिहार से मदनपुर स्थान जा रहे श्रद्धालुओं से भरी पिकप पलटी,दो दर्जन घायल

शैलेश यदुवंशी

खड्डा, कुशीनगर।

श्रद्धालुओं से भरी पिकप पलटी दो दर्जन से अधिक घायल,राहगीरों की सूचना पर पहुची पुलिस ने घायलों को भेजवाया अस्पताल।

ज्ञात हो कि कुशीनगर जिले के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के पनियहवा के निकट टेंगरहा मोड़ पर शुक्रवार की सुबह मदनपुर देवी स्थान जा रही एक पिकप तेज गति की वजह से पलट गई।

पिकप पर सवार दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।जबकि चालक मौके से फरार हो गया। घटना को देख राहगीरों द्वारा घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ साथ डायल 108 नम्बर को कॉल कर सुचना दी।

लेकिन एक घंटे बीत जाने पर भी 108 नम्बर की एम्बुलेंस नही पहुची घटना की सूचना पर मौके पर पहुचे थानाध्यक्ष विनय कुमार ने सभी घायलों को निजी साधनों तथा थाने की गाड़ी से सीएचसी तुर्कहा भिजवा।जहा गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

सीमावर्ती बिहार प्रान्त के थाना धनहा के देवीपुर गांव के रहने वाले रामबचन ने मदनपुर देवी स्थान पर बकरा चढ़ाने की मनौती रखी थी।शुक्रवार की सुबह गांव के कुछ लोगों व रिश्तेदारों के साथ किराए के पिकप पर सवार होकर सभी मदनपुर देवी स्थान पर तेज गति से जाते समय सवारियों के मना करने के बावजूद नही माना और अनियंत्रित  पिकप टर्निंग प्वाइंट पर पलट गई।

पलटने की आवाज सुनकर आसपास के लोग घायलों की मदद में जुट गए।घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुचाया जहा इलाज के दौरान गम्भीर रूप से घायल देवीपुर के रहने वाले गोलू पुत्र तेरस साहनी 18 वर्ष,रामलखन पुत्र नरेंद्र 25 वर्ष,चौधरी व सुलख पुत्र सुभाष को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

जबकि मधुबनी बिहार प्रान्त निवासी जगदीश पुत्र राजा चौधरी 28 वर्ष,तारा देवी पत्नी जगदीश 24 वर्ष,देवीपुर निवासी भुटेली पत्नी सुलख 24 वर्ष,जितेंद्र साहनी, बद्री राजेश 45 वर्ष, किसन साहनी 20 वर्ष, परमानंद 40 वर्ष, द्वारिका 40 वर्ष, डुमरी देवी 70 वर्ष,बबिता महराजगंज उप्र निवासी नंदिनी 14 वर्ष,अशोक 26 वर्ष,लवकुश 12 वर्ष,रामकेवल शांति देवी कोतवाली पडरौना निवासी छेदी,डाढू,जयश्री  जितेंद्र का इलाज सीएचसी तुर्कहा में चल रहा है।

 

Comments