महापुरुषों को याद करते हुए विधायक जटाशंकर ने छात्रों को स्वच्छता के प्रति किये जागरूक

महापुरुषों को याद करते हुए विधायक जटाशंकर ने छात्रों को स्वच्छता के प्रति किये जागरूक

खड्डा,कुशीनगर।

मंगलवार को गांधी संदेश पद यात्रा  कार्यक्रम के तहत विकास खड्डा के बेलवनिया स्थित ज्ञानोदय इंटर कॉलेज में पहुचे स्थानीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

विधायक ने छात्र- छात्राओं और शिक्षक व शिक्षिका को अपने संबोधन के माध्यम से महापुरुषों के जीवन दर्शन कराकर उनके नक़्शे कदम पर चलने का प्रण दिलाया तथा अपने घरेलू उपयोग में प्लास्टिक व पॉलिथीन का उपयोग न करने का सलाह देते हुए इससे होने वाले नुकसान की जानकारी दी।

स्वच्छ पेयजल,स्वच्छता,हाथ धोने की आदत को बढ़ाने में अच्छी भूमिका निभा सकता है।उन्होंने बच्चों को शरीर की साफ सफाई से संबंधित जानकारी देते हुवे कहा कि हाथों की स्वच्छता आवश्यक है जब हम स्वच्छता अपनाएंगे,तब ही हमारा शरीर निरोगी होगा।हम सभी को खाना खाने से पहले हाथों को अच्छी प्रकार से साफ करना चाहिए।

इस मौके विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर जो जो,भाजपा नेता चंद्रप्रकाश तिवारी,आनंद सिंह,नौशाद अली,विजयशंकर कुशवाहा,ओमप्रकाश गुप्ता,शिवपुजन यादव,शैलेश कुमार सिंह,अनिल कुमार सिंह,संतोष कुमार,शिवपूजन यादव,विनय मिश्रा,एकरामुल हक,कमलेश सिंह,रामप्रसाद,राघवेंद्र प्रताप शाही,नूरुल हसन,अशोक कुशवाहा,नरेंद्र कुमार,अभिषेक तिवारी आदि उपस्थित रहे।

 

Comments