खेत मे दिखा बाघ तो  किसान ने भागकर बचाई जान

खेत मे दिखा बाघ तो  किसान ने भागकर बचाई जान

खुटार(शाहजहांपुर)

बुधवार सुबह को गन्ने के खेत में  ट्रैक्टर से इंजन लेकर जा रहे किसान को रास्ते में बाघ देखने  पर ट्रैक्टर छोड़कर भाई और मजदूर को साथ लेकर घर की ओर भाग गया। इसकी सूचना ग्रामीणों को दी।

तो तमाम ग्रामीण इकट्ठा होकर लाठी डंडा और पीपा बचाकर  गन्ने के खेत में  इंजन लगाकर पानी  सुचारू रूप से  कर सके।मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव सरेली निवासी अश्वनी वर्मा का खेत सरेली के मजरा कुरैया वीरान में है। 

बुधवार सुबह को अश्वनी वर्मा मजदूर चंद्रपाल को साथ लेकर गन्ने के खेत में पानी लगाने के लिए जा रहा था और उसका छोटा भाई रुपेंद्र साइकिल से ट्रैक्टर के साथ चल रहा था। खेत से पहले गांव के अशोक वर्मा के गन्ने के खेत से बाघ को निकलता देखने पर घबराएं अश्वनी वर्मा ट्रैक्टर स्टाट छोड़कर मजदूर चंद्रपाल, भाई रुपेंद्र वर्मा को साथ लेकर गांव की ओर भाग खड़े हुए। गांव पहुंच कर ग्रामीणों को सूचना दी।

उसके बाद तमाम ग्रामीण इकट्ठा होकर लाठी डंडा जमीन पर फटकारते हुए गन्ने के खेतों की ओर गए। जहा ट्रैक्टर को बंद किया। इस बीच ग्रामीणों ने लाठी डंडा और पीपा बजाकर अश्विनी वर्मा के खेत पर जाकर इंजन लगाकर गन्ने के खेत में पानी को लगा सके। ग्रामीण में अशोक वर्मा, त्रिवेश बाजपाई, रघुवीर वर्मा,  राम नरेश वर्मा,  मोनू वर्मा, मोहन वर्मा, मुकेश वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Comments