किसानो की समस्या  त्वरित करे निस्तारण नही बक्सा नही जायेगा  जिलाधिरी शकुन्तला गौतम 

किसानो की समस्या  त्वरित करे निस्तारण नही बक्सा नही जायेगा  जिलाधिरी शकुन्तला गौतम 

किसानो की समस्या  त्वरित करे निस्तारण नही बक्सा नही जायेगा  जिलाधिरी शकुन्तला गौतम 

 

अमेठी जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किसान दिवस की अध्यक्षता करते हुए पिछले किसान दिवस में आयी शिकायतों के निस्तारण की जानकारी ली। उन्होंने किसान दिवस में आई समस्याओं को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये।

उन्होंने ने कहा कि किसान पारम्परिक खेती के अतिरिक्त कृषि की नवीन तकनीकि को अपनाये। खेती के साथ-साथ पशु पालन, उद्यान, एवं मत्स्य पालन भी करें। जिससे उनके आर्थिक व्यवस्था और अधिक मजबूत हो। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने पशुपालन विभाग को बृद्ध मवेशियों के गौशाला निर्माण करने के निर्देश को दिया।


जिलाधिकारी ने किसानों की इस शिकायत जनपद में बेसहारा पशुओं की तादात काफी बढ़ गई है जिससे फसल को नुकसान हो रहा है, इस पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि जनपद में स्थानों का निर्माण कार्य किया जा रहा है जहां पर बेसहारा पशुुओं रखा जायेगा।


जिलाधिकारी ने किसानों की शिकायत पर अधिशासी अभियन्ताओं को रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति, खराब नलकूपों की मरम्मत एवं खराब ट्रान्सफार्मरों को निर्धारित अवधि तक ठीक कराकर पुनः स्थापित कराने तथा माइनरों की सिल्ट सफाई व टेल तक पानी पहुंचानें का निर्देश दिया। किसान दिवस में के.सी.सी., राशन कार्ड एवं खाद्यान्न वितरण, तथा बेसहारा पशुओं आदि की समस्याओं के समुचित निस्तारण का निर्देश समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को दिया।


बैठक में जिला मुख्य विकास अधिकारी वंशीधर सरोज, उप निदेशक कृषि डा0 सत्येंद्र सिंह चैहान, जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पाण्डेय, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 रमेश पाठक सहित आदि विभागों के प्रभारी एवं प्रगतिशील किसान व कई किसान नेता मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments