कोटेदार ने गोदाम प्रभारी के खिलाफ की शिकायत, जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने की कार्यवाही

कोटेदार ने गोदाम प्रभारी के खिलाफ की शिकायत, जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने की कार्यवाही


 
कोटेदार ने गोदाम प्रभारी की शिकायत ,  जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने की कार्यवाही।

तिंदवारी-बाँदा।

 

रिपोर्ट-कौशल किशोर


 कोटेदार की शिकायत पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी बांदा विनोद कुमार उपाध्याय ने गोदाम प्रभारी मोहनलाल कुशवाहा को जमकर फटकार लगाई ।गोदाम प्रभारी के खिलाफ  एक दर्जन कोटेदारों के बयान दर्ज करके कड़ी कार्यवाही करने की निर्देश दिए।


          14 मार्च 2019 को क्षेत्र के अलोना गांव के कोटेदार कमलकिशोर तिवारी ने मुख्यमंत्री पोर्टल , खाद्य एवं रसद विभाग लखनऊ सहित डीएम बाँदा को घटतौली की शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि  शासन द्वारा गेंहू की बोरी का वजन 50 किग्रा व चावल का 49 किलो 500 ग्राम है,  जिसमे गोदाम प्रभारी मोहनलाल कुशवाहा  गेंहू की बोरी का वजन 51 किलो 500 ग्राम एवं चावल की बोरी का वजन  50 किलो 500 ग्राम बना कर  कोटेदारों को देता है। 

साथ ही अभद्रता पूर्वक कहता कि एक एक कोटेदार को तौल के नही दूंगा। अगर नेतागिरी करोगे तो निलंबित कराने की धमकी भी देता है।
      इस बावत बुधवार को जिला खाद्य विपणन अधिकारी विनोद कुमार उपाध्याय पपरेन्दा रोड स्थित विपणन के  गोदाम पहुंचकर एक दर्जन से ज्यादा कोटेदारों के लिखित बयान दर्ज किए।  तौल के इस मामले को लेकर गोदाम प्रभारी मोहनलाल कुशवाहा को कड़ी फटकार लगाई।


इस दौरान कोटेदारों में  राहुल शुक्ला ( तिंदवारी ) , रामहेत सिंह ( पिपरहरी) , अतुल सिंह मुश्ताक़ अली ( चिल्ला ) (पपरेन्दा), पप्पू ( सेमरी) , इंदल ( माचा ) आदि  ने बयान दर्ज कराए। गोदाम प्रभारी मोहनलाल कुशवाहा का कहना है कि कोटेदारों द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं जांच चल रही है जांच में जो  फैसला होगा वह स्वीकार होगा।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments