क्रय केंद्र का संभागीय खाद्य नियंत्रक प्रदीप कुमार कुशवाहा ने किया निरीक्षण

क्रय केंद्र  का संभागीय खाद्य नियंत्रक प्रदीप कुमार कुशवाहा  ने किया निरीक्षण

जिला ब्यूरो चीफ प्रवीण तिवारी के साथ शिवशंकर तिवारी की रिपोर्ट

रामसनेहीघाट बाराबंकी
संभागीय खाद्य नियंत्रक प्रदीप कुमार कुशवाहा ने सोमवार की देर शाम भिटरिया स्थित विपणन विभाग के धान क्रय केंद्र का निरीक्षण करके मिलो से अनुबंध करके बैंक गारंटी लेने के निर्देश क्रय केंद्र प्रभारी को दिए।


श्री कुशवाहा करीब 5:00 बजे शाम धान क्रय केंद्र पर पहुंचकर खरीद का निरीक्षण किया। मौके पर तौल होते हुए मिली तीन ट्राली धान खरीद के लिए मौजूद मिला। उन्होंने मौके पर मौजूद किसानों से क्रय केंद्र पर मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारी गायत्री मौर्या से क्रय केंद्र और धान मिलो के बीच हुए अनुबंध के बारे में पूछताछ की जिस पर श्रीमती मौर्या ने बताया कि मां महालक्ष्मी राइस मिल, आरपी इंडस्ट्रीज व लक्ष्मी एग्रो राइस मिल से अनुबंध हो चुका है।

आरपी इंडस्ट्रीज द्वारा बैंक गारंटी भी जमा कर दी गई है जबकि अभी विजयलक्ष्मी इंडस्ट्रीज से अनुबंध किये जाने की प्रक्रिया की जा रही है।

संभागीय खाद्य नियंत्रक ने मिलो से अनुबंध के साथ ही बैंक गारंटी लेने के निर्देश दिए किसानों को हो रहे भुगतान में देरी के संबंध में श्री कुशवाहा ने बताया कि नई नीति के चलते भुगतान में थोड़ा सा विलंब हो रहा है शीघ्र ही किसानों को 48 से 72 घंटे के अंदर भुगतान किया जाने लगेगा।

Comments