कुरारा कस्बे मे कुडे के ढेर मकान में आग लगी , लाखों का नुकसान

कुरारा कस्बे मे कुडे के ढेर मकान में आग लगी , लाखों का नुकसान

कुरारा कस्बे के वार्ड-3 निवासी सराफा व्यापारी के मकान में दोपहर कूड़े के ढेर से लगी आग से लाखों का नुकसान हुआ है। इस मकान में फल व जूता चप्पल व्यापारी अपना गोदाम भी बनाए हुए थे।

आग की सूचना के बाद चेयरमैन ने कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास शुरू करते हुए दमकल दस्ते को सूचना दी। जिसके बाद तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

कस्बे के लालमन पुलिया के समीप हाइवे किनारे नरेंद्र सोनी का दो मंजिला मकान है। इस मकान में सुरेंद्र गुप्ता परिवार सहित ऊपरी मंजिल में किराए में रहते हैं। इनकी जूता-चप्पल की दुकान है। ज्यादातर माल वो घर में ही रखते है। मकान के पीछे पड़े कूड़े के ढेर से आग लग गई। जिसने कुछ ही देर में मकान को कब्जे में ले लिया। मकान से धुआं उठते देख आसपास के दुकानदारों ने सूचना दी।

तब तक मकान के अंदर रखा दुकान का माल व गृहस्थी का सामान आग की चपेट में आ चुका था। थोड़ी ही देर में मकान से आग की लपटें निकलने लगी। आसपास मौजूद लोगों ने अंदर रखे गैस सिलेंडरों को निकालकर बाहर किया। सुरेंद्र ने बताया कि आग से उसका गृहस्थी का सामान व गोदाम में रखे जूता-चप्पल जले है।

करीब एक लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। कस्बा के वार्ड-2 निवासी संतू का इसी मकान में फलों का गोदाम है। उसके पुत्र महेंद्र की 6 मई को बारात गई थी। जिसके चलते माल गोदाम में ही भरा हुआ था। आग से संतू का दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है। इसी मकान के सामने दुकान किए बबलू चौरसिया का सामान भी यहां रखा रहता था, वो भी जल गया।

जूता व्यापारी गोपाल को पचास हजार की क्षति हुई है। आग की घटना की सूचना पर चेयरमैन श्रीकांत गुप्ता ने सफाई कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में सहयोग करते हुए दमकल दस्ते को सूचना दी। मुख्यालय से पहुंची तीन दमकल गाड़ियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान थाना पुलिस भी मौजूद रही।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments