बाहनों में गैस रिफिलिंग पर एसडीएम, सीओं का छापा

बाहनों में गैस रिफिलिंग पर एसडीएम, सीओं का छापा
  • रिफिल के गोरखधन्धे पर कार्रबाई करते एसडीएम अनूप कुमार व सीओं दद्न प्रसाद गौड़ 
  • बाहनों में गैस रिफिलिंग पर एसडीएम, सीओं का छापा
  1. - मौके से 27 सिलन्डेर वरामद, 15 भरे, 12 खाली सिलेन्डर वरामद
  2. - कस्वा में अब तक की बड़ी कार्रबाई, गैस रिफिलिंग में रोज होते थे हजारों के वारे न्यारे

कुरावली/मैनपुरी

नगर में घरेलू गैस सिलेन्डरों से बाहनों में गैस रिफिलिंग करने वालों पर एसडीएम की निगाह टेड़ी हो गई है। एसडीएम अनूप कुमार के द्वारा सीओं दद्न प्रसाद गौड़ के साथ कस्वा के गैलानाथ नहर पुल मैनपुरी तिराहे के निकट गैस रिफिलिंग पर छापा मार कार्रबाई की गई जहां पर उन्हे घरेलू 27 गैस सिलेन्डर वरामद हुयें। समाचार लिखे जाने तक मामले में पूर्ति इस्पेक्टर कृष्णा कुमारी के द्वारा कार्रबाई रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रबाई चल रही थी।

शादी विवाह का मौसम शहालग के शुरू होते ही रसोई गैस सिलेन्डरों की कालावाजारी का भी मौसम शुरू हो जाता है। रसोई गैस सिलेन्डरों की गैस को मारूती बैन सहित पेट्रोल से चलने वाले बाहनों में प्रयोग किया जाता है। जिन बाहनों में गैस भरी जाती है उन बाहनों का प्रयोग शादी कार्यक्रमों में किया जाता है।

जिसके चलते बाहनों में गैस रिफिलिंग का धन्धा नगर में बड़े पैमाने पर चल रहा था। एसडीएम कुरावली भी सूत्र लगाकर इस गैस रिफिलिंग पर निगाह बनायें हुयें है। सोमवार को गैलानाथ पुल पर गैस रिफिलिंग पर की गई कार्रबाई कस्वा में अब तक की बड़ी कार्रबाई है।

सोमवार की दोपहर एसडीएम अनूप कुमार व सीओं दद्न प्रसाद गौड़ गैलानाथ पुल पर मैनपुरी तिराहे के निकट स्थित एक दुकान पर पहुंचे जहां पर उन्हे रसोई गैस सिलेन्डरों से बाहनों में गैस रिफिल करने वाली तीन मशीनों सहित हिसाव वाला रजिस्टर व 27 रसोई गैस सिलेन्डर मिलें।

न सिलेन्डरों में 15 भरे सिलेन्डरों सहित 12 खाली सिलेन्डर वरामद हुयें है। थानें में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए विभागीय कार्रबाई चल रही है। गैस रिफिल के गोरख धन्धे को अंजाम देने वाला रसोई गैस सिलेन्डरों का माफिया पंकज चौहान पुत्र रमेश सिंह चौहान निवासी ग्राम नौगांव थाना कुरावली भागने में सफल रहा।

छापा में वरामद सिलेन्डरों को इण्डेन गैस एजेन्सी संचालक के सुपुर्द कर दियें गयें थें। छापा के दौरान इस्पेक्टर शिव कुमार चौहान, उपनिरीक्षक लायक सिंह, पुलिसवल राजेन्द्र सिंह, भरत यादव, गौरव सिंह, रजत कुन्तल आदि मौजूद थें।

दूसरी बड़ी कार्रबाई में वरामद सिलेन्डर भारत पैट्रोलियम

सोमवार को एसडीएम अनूप कुमार के द्वारा गैस रिफिलिंग पर जब छापा मारा गया। जहां पर 27 सिलेन्डर भारत पैट्रोलियम के थें। इससे पहले भी कुछ दिन पूर्व बसन्तपुर रोड पर एसडीएम की कार्रवाई में 22 सिलेन्डर वरामद हुयें थें। जो भारत पैट्रोलियम के थें।

इससे केबल एक बात ही प्रतीत होती है कि नगर में बेखौफ होकर की जा रही कालावाजारी को बढ़ावा कोई और नही भारत पैट्रोलियम गैस एजेन्सी के संचालक के द्वारा ही दिया जा रहा है। क्यों कि इनके पास संख्या में कम उपभोक्ता है

 

Comments