एडीओ ने ठेकेदारी प्रथा से निर्मित शौचालय का जाना हाल सच्चाई देख सीडीओ दुम दबा कर निकल पड़े

एडीओ ने ठेकेदारी प्रथा से निर्मित शौचालय का जाना हाल सच्चाई देख सीडीओ दुम दबा कर निकल पड़े

स्वतंत्र प्रभात खबर का असर

कुशीनगर- 

कल शुक्रवार को स्वतंत्र प्रभात में छपी खबर "ठेकेदारी प्रथा की आग में बुझ रही इज्जत घर की सपना" शीर्षक से छपी खबर का असर ये रहा कि खबर सार्वजनिक होने के बाद जिले के जिम्मेदार अफसर हरकत में आ गए और आज शनिवार को आनन फानन में जांच करने दौड़ पड़े। 


विकासखंड में हो रही शौचालय निर्माण की मानक विहीनता की खबर पाकर एडीओ पंचायत विशुनपुरा ने ग्राम सभा पड़री पिपरपाती में क्षतिग्रस्त शौचालयों का जांच किया जो मानक के अनुसार निर्मित नहीं किए गए है।

वही अधिकांश शौचालय क्षतिग्रस्त हो चुके है।एडीओ पंचायत को अपने समक्ष पाकर ग्राम सभा के कई महिलाओं ने शिकायत की कि अभी तक उनका शौचालय नहीं बना है वे कई बार ग्राम प्रधान से इसकी गुहार भी लगा चुके थी लेकिन इनकी शिकायत को सुनने वाला कोई नही है। एडीओ पंचायत ने गला फसते देख शौचालय से वंचित लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनका शौचालय बनवा दिया जाएगा

और एडीओ पंचायत के जाने के एक घंटे उपरांत मुख्य विकास अधिकारी कुशीनगर भी जटहा की तरफ से गुजरते हुए ग्राम सभा पड़री पिपरपाती में पहुंचे और शौचालयों की मानक विहीनता व्यवस्था गले नही उत्तरी इस लिए को दूर से ही देख कर वापस चले गए।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments