खड्डा:एमपी लाल स्काई इंटरमीडिएट कॉलेज का विधायक ने किया शिलान्यास

खड्डा:एमपी लाल स्काई इंटरमीडिएट कॉलेज का विधायक ने किया शिलान्यास

कुशीनगर,उप्र।

खड्डा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सभा पड़रही में गत सोमवार को आयोजित महेंद्र प्रताप लाल स्काई इंटरमीडिएट कॉलेज का शिलान्यास विशिष्ट अतिथि भाजपा के विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने नव निर्माण इंटरमीडिएट विद्यालय की भूमिपूजन के उपरांत नीव रख सबका अभिवादन किये।

पवित्र कार्य में जगह दिया मै आभारी हूं:विधायक

पड़रही के ग्राम प्रधान समाजसेवी कृष्ण प्रताप लाल श्रीवास्तव एवं नव निर्मित विद्यालय महेंद्र प्रताप लाल स्काई इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रबंधक द्वारा आयोजित सभा में पहुंचे विशिष्ट अतिथि विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने नवनिर्माण विद्यालय की स्थापना हेतु पहुचे।

प्रकांड विद्वान पंडितों द्वारा विद्यालय  निर्माण की भूमि पूजन कराए गए कार्यों की विधायक ने सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे मन में एक सोच और सपना को साकार करने में हमारे अजीज साथी ग्राम प्रधान कृष्ण प्रताप लाल श्रीवास्तव की योगदान सराहनीय है।

यज्ञ आदि में लाखों खर्च पर शिक्षा में पिछड़ा है क्षेत्र

नवनिर्मित इंटरमीडिएट कॉलेज के शिलान्यास उद्घाटन अवसर पर श्री त्रिपाठी ने कहा कि जब मैं खड्डा का विधायक बना और क्षेत्र का भ्रमण शुरू किया तो मुझे यह लगा कि लाखों रुपया खर्च कर इस क्षेत्र के लोग यज्ञ आदि कार्यक्रम करवाते हैं।

खड्डा में खोलवाया केंद्रीय विद्यालय

मगर क्षेत्रों में शिक्षा व्यवस्था कि बेहतर पैगाम नहीं मिल पा रहे थे। इस सोच को पूरा करने के लिए क्षेत्र को बालक बालिकाओं की शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए खड्डा में मैंने एक केंद्रीय विद्यालय का स्थापना करवाया।

 ग्रामप्रधान की सहयोग से मेरा सपना हुआ साकार

फिर मेरे मन में विचार पनपती थी कि नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र भी  शिक्षा के क्षेत्र में काफी पिछड़ा हुआ है  इस क्षेत्र में भी एक मानक के अनुरूप बालक बालिकाओं को शिक्षित करने के लिए विद्यालय होना चाहिए। जिस मेरे सपने को साकार करने में मेरे साथी ग्राम प्रधान कृष्ण प्रताप लाल श्रीवास्तव ने योगदान देकर मेरे सोच सपने इच्छा को साकार किया है। 

विद्यालय की उन्नति के साथ रहूंगा

त्रिपाठी ने कहा कि 2022 तक में विधायक हूं तब तक हृदय से वचन देता हूं कि नवनिर्मित इस विद्यालय के निर्माण के प्रति जो भी सहयोग होगा विद्यालय की उत्थान के लिए सदैव खड़ा रहूंगा।

शुक्रगुजार हूं आप सबका

श्री त्रिपाठी ने कहा कि मैं उनको हृदय से बहुत-बहुत बधाई देता हूं जिन लोगों ने ऐसे पुनीत कार्यों में हमें  उस योग्य समझा हमें आप लोगों ने जगह दिया इसके लिए भी मैं आप सबका शुक्रगुजार हूं।नवनिर्मित विद्यालय की भूमि पूजन एवं शिलान्यास उद्घाटन अवसर पर शिव कुमार श्रीवास्तव बलराम कुशवाहा अनिल कुमार मैनुद्दीन अंसारी राम गोपाल गुप्ता प्रधान जुड़ा छपरा जनार्दन प्रसाद प्रधान तीनबर्दहा, मनोज चौरसिया प्रधान कटाई भरपूर्वा संतोष मद्धेशिया संजय श्रीवास्तव, योगेश प्रताप लाल श्रीवास्तव दीपक सिंह प्रधानाचार्य  लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज पैकौली  गिरजेश मद्धेशिया सोनू सिंह प्रवक्ता पंडित ब्रह्म देव तिवारी रमाकांत विश्वकर्मा राम नरेश भारती जवाहर गुप्त सबलू दुबे सलमान अंसारी बिस्मिल्लाह अंसारी राजेश श्रीवास्तव राजेश जायसवाल राजेश भारती सहित काफी संख्या में चित्र के सम्मानित जनता मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments