​​​​​​​हनुमानगंज में मैराथन दौड़ में शामिल विजेता प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

​​​​​​​हनुमानगंज में मैराथन दौड़ में शामिल विजेता प्रतिभागियों को किया गया पुरस्कृत

खड्डा, कुशीनगर।स्थानीय छितौनी इंटर कॉलेज छितौनी में राष्ट्रीय खेल दिवस 2019 के अवसर पर मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था। दौड़ थाना हनुमानगंज से प्रारंभ होकर पनियहवा रेलवे स्टेशन, पनियहवा तिराहा से होते हुए छितौनी बाईपास पर खत्म हुआ। दौड़ का शुभारंभ थानाध्यक्ष हनुमानगंज महेंद्र कुमार चतुर्वेदी, कोषाध्यक्ष हरि प्रसाद गुप्ता एवं प्रधानाचार्य सुशील कुमार द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। 

मैराथन में विक्रम कुमार भारती प्रथम,वीरेंद्र द्वितीय , हसनैन को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ साथ थानाध्यक्ष हनुमानगंज ने प्रथम , द्वितीय,तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को क्रमशः 1000,500,500 रु0 प्रदान किया। बारह अन्य छात्रों को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री चतुर्वेदी ने कहा कि दौड़ से शारीरिक विकास होता है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है।आगे उन्होंने कहा कि कहा कि खेल भी अपने आप में एक खेल है जो व्यक्ति को वास्तविक जीवन जीने का कला कौशल सिखाता है। गिर कर उठना, हार कर जीतना चालों को समझना और व्यक्ति के व्यक्तित्व को समझना सिखाता है।सच में खेल अपने आप में खेल है।

कार्यक्रम को भव्यता और शिक्षकों के एकजुटता से सम्पन इस कार्यक्रम की सराहना की। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद को भी जरुरी बताया। कोषाध्यक्ष हरि गुप्ता ने अपनी प्रसन्नता ज़ाहिर की कि बच्चों के साथ-साथ शिक्षक स्वयं से सकारात्मक पहल के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने सभी का उत्साहवर्धन किया और भविष्य में भी इस तरह आगे बढ़कर विद्यालय का मान बढ़ाने के लिए शिक्षकों से आह्वाहन किया।

कार्यक्रम के संयोजक प्रधानाचार्य सुशील कुमार ने कार्यक्रम में बढ़चढ़कर प्रतिभाग कर रहे सभी बच्चों का मनोबल बढ़ाया और सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया।कार्यक्रम मे उपनिरीक्षक शाहनवाज अहमद, महेंद्र चौधरी, राजेन्द्र राय, जितेंद्र सिंह, परीक्षा नियंत्रक आकाश कुमार सिंह,अध्यापक गुलाब चंद,आदर्श तिवारी,नरेंद्र प्रसाद, शोभनाथ यादव, लिपिक प्रमोद सिंह, जितेंद्र यादव, अध्यापक महन्थ मिश्रा, विवेक गुप्ता,विजय कुशवाहा, गुलाब गुप्ता,वीरेंद्र विश्वकर्मा,श्रवण कुशवाहा, भरत यादव,दिनेश यादव,संजीव सिंह,विवेकानंद यादव,चांदनी श्रीवास्तव,रीना देवी,सरोज भारती,श्याम सुंदर चौधरी, मुक्तिनाथ कुशवाहा सहित छात्र व छात्राएं उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन कमरुद्दीन अली अंसारी ने किया।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments