लहरपुर में BDO काट रहे मलाई 11:30 तक भी नही पहुंचे कार्यालय

लहरपुर में BDO काट रहे मलाई 11:30 तक भी नही पहुंचे कार्यालय

नरेश गुप्ता/ एहतेशाम बेग की रिपोर्ट

लहरपुर में BDO काट रहे मलाई 11:30 तक भी नही पहुंचे कार्यालय

शासन के आदेश को कर रहे हैं हवा-हवाई

लहरपुर/सीतापुर

लहरपुर में सरकारी अफसरों के मजे, 11.30 बजे तक नहीं पहुंचते दफ्तर, सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी तो क्या अफसर भी समय पर नहीं पहुंच रहे। दफ्तर जरूर खुल जाते हैं, साब का  पता नहीं कि दफ्तर कब आएंगे, लेकिन दफ्तर के एसी और कूलर-पंखे सुबह 9 बजे से चलना शुरू हो जाते हैं। जनता से जुड़े विभागों में भी अधिकारी सुबह 10.30 बजे तक नहीं पहुंचे। कर्मचारी भी 10 बजे बाद आना शुरू होते हैं।आमजन अर्जी लेकर दफ्तर पहुंच जाते हैं और भटकते रहते हैं।

अधिकारी और कर्मचारियों के देरी से आने की शिकायतों के बीच बुधवार को स्वतंत्र प्रभात  टीम सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक लहरपुर ब्लॉक पहुंची तो वहां  खण्ड विकास अधिकारी राज कुमार 11:30 बजे तक भी अपने कार्यालय नही पहुंचे उनकी कुर्सी खाली नज़र आई और सभी कर्मचारी हठखेलियाँ करते नज़र आये । ज़्यादातर ग्राम विकास अधिकारी समय पर कार्यालय नही पहुंचते ,कुछ मौके पर मिले तो ज़्यादातर कार्यालयों में ताले लटकते नज़र आये।। यह सभी अधिकारी व कर्मचारी शासन के समयनुसार आदेश की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नही छोड़ रहे ।

लहरपुर ब्लॉक के कार्यालय में आधे से अधिक अधिकारी व कर्मचारी यहां तय समय पर ऑफिस नहीं पहुंचे। उनके कक्ष खाली पड़े थे। कई में खाली कुर्सियां व पंखे चलते मिले। सचिव विष्णु गुप्ता, आफताब आलम, ज़ाहिद ,हस्सान, विपिन ,मनोज कुमार चतुर्वेदी,वंदना भारती, शिल्पी वर्मा,ब्रजेश कुमार सिंह,हिमांशु  दीक्षित ,सहायक रूम व अधिकारियों की कुर्सियां खाली थी।

यहां कोई नहीं पहुंचा। चैम्बर में कर्मचारी से पूछा तो उसने बताया कि BDO साहब अभी तक आये नही हैं तब समय हो रहा था 11:34 PM  लेकिन कुछ सचिव के बारे में बताया  साइट पर गए हैं। कुछ कर्मचारी दूसरे कमरे में बैठे अखबार पढ़ रहे थे। योगी शासन के सिस्टम को कर रहे ये अधिकारी व कर्मचारी खस्ताहाल।।। अब देखना यह है कि इन पर कोई कार्यवाही होती है भी यह नही यह तो भविष्य पर निर्भर करता है।।।

Comments