पर्यावरण के प्रति बच्चों ने किया समाज को जागरूक

पर्यावरण के प्रति बच्चों ने किया समाज को जागरूक

   नरेश गुप्ता /एहतेशाम बेग की रिपोर्ट

लहरपुर,सीतापुर-

क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय ईरापुर में आज नन्हे-मुन्नो द्वारा प्लास्टिक का प्रयोग ना करने तथा पर्यावरण के प्रति समाज को जागरूक करने के उद्देश्य निकाली गई रैली।
जानकारी के अनुसार ग्राम प्रधान जय देवी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत निकाली गई रैली को रवाना करते हुए ग्राम प्रधान जय देवी ने ग्राम वासियों और बच्चों का आवाहन किया

कि वह अपने दैनिक जीवन में प्लास्टिक के थैलों का प्रयोग ना करें, और सामान खरीदने के लिए बाजार कपड़े का थैला लेकर जाएं, यदि कोई दुकानदार प्लास्टिक का थैला दे रहा है तो उसे प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए जागरूक करें।

छात्र छात्राओं ने गांव में भ्रमण कर ग्रामीणों और दुकानदारों को प्लास्टिक के थैलों का प्रयोग न करने के लिए प्रेरित किया। रैली के उपरांत विद्यालय परिसर में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आयोजित संगोष्ठी में छात्र छात्राओं,अभिभावकों, ग्रामीणों को ग्राम प्रधान जय देवी ने पॉलिथीन का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

इस मौके पर सरोज कुमार वर्मा, राम नरेश वर्मा, रामावती, कृष्णा देवी, राजीव कुमार आदि ने भी लोगों को स्वच्छता एवं पर्यावरण के प्रति जागरूक किया।

Comments