मीरक नगर गांव की  सड़कों के ऊपर से बह रहा पानी ग्रामीण में रोष

मीरक नगर गांव की  सड़कों के ऊपर से बह रहा पानी ग्रामीण में रोष

नरेश कुमार गुप्ता

मीरक नगर गांव की  सड़कों के ऊपर से बह रहा पानी ग्रामीण में रोष

राजेश मिश्रा की रिपोर्ट मोहनलालगंज

लखनऊ 

सूबे के मुखिया आदित्यनाथ  के सख्त हिदायत का भी जिम्मेदारों पर कोई असर नहीं दिख रहा है तभी तो मीरख नगर ग्रामसभा में सफाई व्यवस्था एकदम बदहाल है। नालियां चोक हो चुकी हैं कस्बे में सफाई कर्मचारी बेलगाम हैं।

सफाई सिर्फ कागजों में हो रही है। यहां सब काम व्यवस्थित है। पर असलियत में तस्वीर कुछ और ही है। नालियों की साफ-सफाई न होने से लोगों को खासी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। मीरख नगर व भैरमपुर गांव के अंदर में बजबजाती नालियां व गंदगी से पटी गलियां यहां की पहचान बन गई है। गलियों पर गंदगी के बीच लोग चलने को मजबूर हैं। बता दें कि यहां लगे खड़ंजा पर बहता पानी लखनऊ के निगोहा क्षेत्र के ग्राम पंचायत मीरक नगर का है। यहां सफाई कर्मी नहीं आते हैं।

जिससे नियमित रूप से साफ-सफाई की बात दूर महीने में  एक बार भी नहीं होती है। जिसकी वजह से कस्बे की नालियां पूरी तरह से चोक हैं। जिससे नालियों का पानी सड़कों पर भर गया है। इसी से लोग जाने को मजबूर हैं। रात में इस सड़क से आना जाना  मुश्किल है। गांव के लोगों का कहना है कि कई बार प्रधान प्रतिनिधि मनीष वर्मा  से नालियों की सफाई कराने की मांग की गई। मगर हर बार वह टरका देते हैं। इससे गांव के लोगों में आक्रोश पनप रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां मच्छरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है इस हालत में गांव में कोई संक्रमण की बीमारी भी फैल सकती है।

मगर समस्या के बाद जागने वाला प्रशासन अभी इस समस्या को लेकर सो रहा है। जिम्मेदारों को भी कोई परवाह नहीं है। विकास के नाम पर लाखों रुपए खर्च किए जा चुके हैं। गांवों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए सफाई कर्मियों की नियुक्ति की गई है। लेकिन सफाई कर्मी बेलगाम हैं। गांव के अनूप  महादेव  रामप्रकाश लक्ष्मी नारायण राजकुमार आदि ने जल्द ही नालियों की सफाई कराने की मांग की हैंl

 

Comments