शार्ट सर्किट से लगी आग पाँच आशियाने जलकर हुए राख

शार्ट सर्किट से लगी आग पाँच आशियाने जलकर हुए राख

शार्ट सर्किट से लगी आग पाँच आशियाने जलकर हुए राख 


रायबरेली।

  लालगंज गर्मी के मौसम का आगमन होते ही आगजनी जैसी घटनाओं का भी आगमन हो गया है।बढ़ती गर्मी के साथ साथ आगजनी जैसी घटनाओं में भी वृद्धि होना निश्चित है।एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है जहां आग ने पांच   घरों को अपने आगोश में ले लिया और लाखों का सामान जलाकर राख कर दिया।

मामला लालगंज कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत स्थित ग्राम टटियापुर मजरे बसंत पुर कठोईया   का है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गंगाबिशुन के यहां दरवाजे पर लगे बिजली के केबिल से निकली चिनगारी छप्पर मे जा गिरी  और तभी दोपहर में हवा के झोंके ने आग की चिंगारी को गंगा बिशुन  के छप्पर में जा गिराया और देखते ही देखते चिंगारी ने आग का भयानक रूप धारण कर लिया और छप्पर सहित वहां खड़ी दो बाईक सहित एक गाय  को चपेट में लेते हुए उसके टायर सहित छप्पर को जलाकर राख कर दिया।

आग ने कुछ ही समय बाद पडोसी लखन करकू मंगल सांवल   के छप्पररुपी घर को अपने आगोश में ले लिया और छप्पररुपी घरो में रखे सामान को जलाकर स्वाहा कर दिया। बताते है ये लोग  बहुत ही गरीब व्यक्ति हैं और इस घटना से वह बेहद दुःखी हैं। पीड़ितो  ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। ग्रामीणों के अथक प्रयास और फायर ब्रिगेड की सहायता  से आग पर काबू पाया गया।

स्वतंत्र प्रभात से राजेश कुमार के साथ सधीर अग्निहोत्री की रिपोर्ट ।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments