अयोध्या मुद्दे के फैसले पर दूसरे  दिन भी  सजग रहा प्रशासन

अयोध्या मुद्दे के फैसले पर दूसरे  दिन भी  सजग रहा प्रशासन
  • चप्पे चप्पे पर रहा पुलिस का पहरा

ललितपुर

सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर- वाबंरी मस्जिद को लेकर दिये गए फैसले के बाद जनपद में प्रशासन व पुलिस प्रशासन हर गतिविधि पर नजर बनाये हुए है। फिलहाल जनपद में मुस्लिम समुदाय व हिंदू समाज के लोगो ने न्यायालय के फैसले का स्वागत कर जनपद में भाई चारा कायम रखा हुआ है।

लेकिन प्रशासन व पुलिस प्रशासन सोशल मीडिया एवं जनपद में होने वाली  हर गतिविधि पर पैनी नजर बनाये हुए है। शनिवार को फैसला आने के बाद से मंदिर व मस्जिदों सहित संवेदनशील, अतिसंवेदनशील स्थानों पर पुलिस वल तैनात रहा, शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए रविवार को पुलिस वल की तैनाती रखी गई है।

 

कई दशकों  से चल रहे राम मंदिर बावरी मस्जिद के विवाद पर आने वाले फैसले को लेकर लोगो में काफी उत्सुकता रही, लेकिन फैसले आने से पूर्व हाई अलर्ट घोषित होने के बाद प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने कमर कस कर जनपद में शांति व्यवस्था सुचारू बनाये रखने के लिए पुख्ता इतंजाम कर लिये, सभी वर्गो के लोगो के साथ बैठक कर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक कैप्टन मिर्जा मंजर बेग ने अधिनस्थों को कड़े दिशा निर्देश दिये थे।

प्रशासन के तीखे तेवर देख प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों ने संगठनों व समाजसेवी लोगो को धार्मिक उदमाद फैलाने को लेकर कठोर कार्यवाही करने की हिदायत देते हुए शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। पुलिस अधीक्षक की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के दौरान फैसले के बाद पहला दिन पूर्णता शांति व्यवस्था जनपद में रही,

 

लेकिन सतर्कता को ध्यान में रखते हुए पुलिस वल को दूसरे दिन भी नियमित स्थानों पर तैनात किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनपद में शांति व्यवस्था व भाई चारा बनाये रखने के लिए कुछ दिनों तक चिंहित किये गए स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगा।
 

Comments