जनपद में सक्रीय बाइक चोर दे रहे चोरी की बारदातों को अंजाम

जनपद में सक्रीय बाइक चोर दे रहे चोरी की बारदातों को अंजाम

जनपद में सक्रीय बाइक चोर दे रहे चोरी की बारदातों को अंजाम


आय दिन हो रही बाइक चोरी की घटनाओं से पुलिस की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में


ललितपुर।Vikash tripathi

जनपद में इन दिनों तावड़तोड़ बाइक चोरी की घटनाओं के सामने आना पुलिस की शिथिलता को उजागर कर रहा है। हाल ही में नगर व थाना नाराहट क्षेत्र में हुई चार बाइक चोरी की बारदातों से यह स्पष्ट हो रहा कि सक्रीय वाहन चोर बैखोफ होकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती देते नजर आ रहे है। वही वाहन चोरो ने जिला अस्पताल को अपना गढ़ वना लिया है,

विगत कुछ  दिनों से एक के बाद एक बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद भी पुलिस बाइक चोरो से कोशो दूर बनी हुई है। जिला अस्पताल में हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर जिला अस्पताल प्रशासन भी सुस्त रवैया अपनाये हुए है। सीसीटीवी कैमरों की गुणवक्ता खराब होने के कारण पुलिस की पकड़ से चोर बचते चले आ रहे है। वाहन स्वामियों ने बाइक चोरी की घटनाओं की पुलिस को सूचना देकर कार्यवाही की मांग की है। वही कुछ जागरूक लोग पुलिस एप पर बाइक चोरी की शिकायतों को दर्ज करा रहे है।


मामला नंबर 1- नगर के मुहल्ला पिसनारी बाग निवासी अशोक कुमार पुत्र धीरे माते ने पुलिस को बताया कि 14 सितबंर को उसका परिचित हरदयाल उर्फ भज्जू इलाइट तक जाने की बात कर बाइक ले गया था। जब कुछ समय बाद वह बाइक लेकर नही आया तो बाइक स्वामी ने जानकारी की पर कोई जानकारी न मिलते देख उसने अनहोनी की आंशका व्यक्त करते हुए कार्यवाही की मांग की है।
मामला नंबर 2- शहर कोतवाली के ग्राम विजयपुरा निवासी शंकर सिंह पुत्र सल्तान सिंह 13 सितबंर को बाइक से चौबे माकेर्ट फोटो कांपी कराने गया हुआ था।

पांच दस मिनट बाइक जब वह बापस आया तो बाइक को नादारद देख आस पास खोजवीन की पर कोई जानकारी न मिलते देख पीडि़त ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया, पर कोई कार्यवाही न होते देख आखिरकार पीडि़त को पुलिस एप की मद्द लेकर बाइक चोरी की शिकायत दर्ज करानी पड़ी।


मामला नंबर 3- थाना नारहट क्षेत्र में स्थित अमझरा मंदिर पर दर्शन करने गए नगर के मुहल्ला सुभाषपुरा निवासी रामकिशन पुत्र सत्यनारायण शुक्ला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि तीन सितबंर की दोपहर जब वह दर्शन करने हाईवे पर स्थित अमझरा मंदिर गया हुआ था। तभी अज्ञात चोरी उसकी बाइक चोरी कर ले गए। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


मामला नंबर 4- नगर के मुहल्ला बड़ापुरा निवासी दिनेश कुमार राठौर पुत्र मिठ्ठूलाल ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि रविवार को जब वह जिला अस्पताल में भर्ती मॉ को देखने के लिए बाइक लेकर गया हुआ था, जब वह बाइक को जिला अस्पताल परिसर में खड़ा कर अंदर गया हुआ था। जब कुछ देर बाद वह बापस आया जहां उसने बाइक को नदारद देख आस पास खोजबीन की पर कोई जानकारी न मिलते देख पुलिस को सूचना देकर कार्यवाही की मांग की है।

 

Comments