कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता

 कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता


कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता
अन्र्तराज्यीय गांजा तस्करी करने वाले दो तस्कर गिरफ्तार
डीसीएम में रद्दी के नीचे रख कर हो रही थी गांजे की तस्करी
एक कुंतल चार किलों गांजा बरामद करने वाली टीम को मिला 15 हजार का पुरस्कार


ललितपुर। VIkash tripathi 

जनपद में लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक कैप्टन मिर्जा मंजर बेग के कुशल निर्देशन इन दिनों प्रत्येक थानाक्षेत्र व कोतवाली क्षत्रों में आपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता एवं सदर क्षेत्राधिकारी राजा सिंह के नेतृत्व में संदिग्धों की धरपकड़ के लिए चलाये  जा रहे अभियान के दौरान कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार वर्मा की टीम ने नेशनल हाईवे ग्राम चीरा के पास झांसी की और जा रही एक डीसीएम को पकड़ लिया,

तलाशी के दौरान डीसीएम में रद्दी के नीचे झुपा कर हो रही गांजे की तस्करी का भड़ाफोड हो गया। कोतवाली पुलिस को डीसीएम से गांजा ले  जा रहे दो अन्र्तराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार करने की बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता आयोजित कर जानकारी देते हुए पुलिस टीम को 15 हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस ने अन्र्तराज्यीय तस्कारों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज  कर जेल भेज दिया है।


गौरतलव है कि इन दिनों जनपद में आम चुनाव को लेकर अवैध शराब, बांछितों की गिरफ्तारी, आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने वाले लोगो की धरपकड़ के लिए जहां आये दिन अभियानों का दौर चलाया जा रहा है। तो वही नेशनल हाईवे व सीमावर्ती क्षेत्रों से गुजरने वाले वाहानों की सघंन चैकिंग का भी अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये जा रहे अभियान को सफल वनाने के लिए कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार वर्मा हमराह व अधिनस्थों के साथ क्षेत्र में भ्रमणशील थे।

तभी उन्हें एक मुखबिर ने नेशनल हाईवे से गुजरने की सूचना दी। डीसीएम नंबर एल एम 3498 का पीछा कर कोतवाली प्रभारी व उनकी टीम ने उसे ग्राम चीरा के पास स्थित एक सौर्य ऊर्जा प्लांट के पास स्थित एक निरजन स्थान पीछा कर पकड़ लिया। त्रिपाल लगी डीसीएम को खुलवाने के वाद उसमें खाली गत्ते भरे हुए थे। पुलिस ने जब डीसीएम के अंजर जाकर गत्तों को हटाकर देखा तो वह डीसीएम में रखी वोरियों में भारी मात्रा रखे सूखें गांजो को देख उसे कब्जें में ले लिया और कोतवाली ले आये।

डीसीएम में सवार दो लोगो ने पूछताछ के दौरान अपना नाम जिला गाजियाबाद के ग्राम मीरापुर निवासी अभिषेक कुमार पुत्र नरेन्द्र कुमार व जनपद बदायंू के भूपेान्द्रपुरी मोदीनगर निवासी वहादुर पुत्र चन्द्रपाल बताया। पुलिस ने दोनो आरोपियों के खिलाफ गांजे की तस्करी करने के मामले में एनडीपीएस की धारा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता को लेकर टीम को 15 हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
 

उड़ीसा से गाजियाबाद हो रही थी गांजे की तस्करी


अन्र्तराज्यीय गांजा तस्कारों के पास से प्लास्टिक की पांच बोरियों में भारी मात्रा में गांजा बरामद होने पर कोतवाली पुलिस छानवीन में जुट गई है। पुलिस गिरफ्त में आये तस्करों ने बताया कि वह उड़ीसा राज्य से गांजा डीसीएम में लेकर गाजियाबाद के लिए निकले थे। तस्करी हो रहे गांजे की कीमत करीव 15 लाख रूपये बताई जा रही है। चुनाव के दौरान पुलिस अधीक्षक के द्वारा चलाये जा रहे अभियान के दौरान जनपद से होकर गुजरने वाले गांजे की इस बड़ी खेफ को पकडऩा कोतवाली पुलिस की एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

 

डीसीएम की दोनों नंबर प्लेट थी अलग अलग

गांजा लेकर जा रही डीसीएम की आगे व पीछे की दोनो नंबर प्लेट पर अलग अलग नंबर प्लेटे लगी हुई थी। कोतवाली प्रभारी ने भारी मात्रा में गांजा ले जा रहे दोनो तस्कारों का आपराधिक इतिहास खंगालना शुरू कर दिया है। तो वही डीसीएम की के कागजात व उसके नंबरों की गहिनता से छानवीन शुरू कर दी है।  
 दूसरी सफलता दिलाने में यह टीम रही शामिल 

अवैध असलहों की फैक्ट्री की भड़ाफोड करने के बाद चंद दिनो में कोतवाली पुलिस को अन्र्तराज्यीय गांजा तस्कारों को गिरफ्तार करने में दूसरी सफलता हाथ लगी। इस दौरान कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार वर्मा के साथ उपनिरीक्षक शहवाज अहमद, नवाब सिंह, राजघाट चौकी इंचार्ज विनोद कुमार, हेडक़ास्टेंविल योगेश सिंह, शत्रुन्जय, बृजमोहन व सिपाही अरूण त्रिपाठी एवं विनोद यादव शामिल रहे। पुलिस अधीक्षक ने अन्र्तराज्यीय गांजा तस्कारों को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है।
इनका कहना है

अंर्तराज्यीय गांजा तस्कारों के गिरफ्त में आने के बाद इस कारोवार से जुड़े प्रत्येक विंदु पर गहिनता से जांच की जा रही है। इस कारोवार से जुड़े किसी की व्यक्ति को बख्शा नही जायेगा। जनपद पुलिस द्वारा आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अभियानों का दौर निरंतर जारी रहेगा।
 
Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments