top 5 news

top 5 news

ललितपुर।-

 

थाना जखलौन के ग्राम आलापुर में चार माह पूर्व दलित महिला के घर में घातक हथियारों से लैंस होकर हंगामा कर आगजनी करते हुए जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर सात नाजमद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम आलापुर निवासी ऊषा अहिरवार पुत्र प्रताप अहिरवार ने न्यायालय में शिकायती  पत्र देकर बताया कि 11 नवम्बर की सुबह जब वह घर पर थी, तभी गांव का खूवा पुत्र रामसेवक लोधी  अपने छह अन्य साथियों के साथ एकराय होकर घातक हथियारों से लैंस होकर घर में घुस आया और  जाति सूचक शब्दों से अपमानित कर गाली गलौज करने लगा विरोध करने पर आरोपियों ने घर में आग लगाकर नुकसान करते हुए जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है

 

2- कोर्ट के आदेश पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

ललितपुर।- थाना मड़ावरा पुलिस ने न्यायालय  के आदेश पर विवाहिता को दहेज के लिए प्रताडि़त कर हत्या शव को फेंक कर साक्ष्य मिटाने के आरोप में पुलिस ने ससुरालिजनों के  खिलाफ मुकदमा  दर्ज किया है। महरौनी के ग्राम चढऱऊ निवासी मनीराम पुत्र नथुआ उर्फ नाथूराम ने न्यायालय में शिकायती पत्र देकर बताया कि विगत कुछ वर्ष पूर्व उसकी बहन की शादी थाना मड़ावरा के मतवाहा मानिकपुर में हुई थी।

 

शादी के कुछ समय बाद ससुरालिजन उसकी बहन को अतरिक्त दहेज के लिए प्रताडित करने लगे, मंाग पूरी न होते देख ससुरालिजन भूरी उर्फ रामस्वरूप पुत्र जूजू सहित दस अन्य आरोपियों ने  विवाहिता के साथ एकराय होकर मारपीट कर उसकी हत्या कर शव को घर के पीछे वेड़े में छिपा कर पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर सबूत मिटा दिये। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ नामजद आरोपियों के खिलाफ  सुसंगत धाराओं में मुकदमा  दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

3- मारपीट कर किया घायल

ललितपुर। कोतवाली के ग्राम सिलगन में जमीनी विवाद के चलते महिला के साथ मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम सिलगन निवासी शवाना पत्नी हजरत ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 24 मार्च की शाम  जब वह गांव में थी।

तभी गांव का एहसान खां, इसरार खां, इमाम खां व निसार खां आ गए और जमीनी विवाद के चलते गाली गलौज करने  लगे विरोध करने पर आरोपियों ने महिला के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

 

4-ट्रक की टक्कर से बाइक सवार एक मासूम सहित तीन घायल

ललितपुर।- बुधवार दोपहर नेशनल हाईवें के ग्राम अण्ड़ेला के पास तेजगति से दौड़ रहे ट्रक ने बाइक में जोरदार टक्कर मारकर बाइक सवार एक मासूम सहित तीन लोगो को घायल कर दिया। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों  ने घायलों की हालत गंभीर देख झांसी रेफर कर दिया है।

 

मध्यप्रदेश के जनपद सागर के ग्राम गुनदरयां निवासी कलीराम पुत्र वालकिशन उम्र 32 वर्ष अपनी पत्नी गुंजा उम्र 30 वर्ष व पांच वर्षीय पुत्र संस्कार एवं साले प्रवेन्द्र पुत्र कन्हई उम्र 25 वर्ष निवासी कोतवाली महरौनी के ग्राम कुरौरा के साथ बाइक पर सवार  होकर ससुराल आ रहा था।

तभी नेशनल हाईवे के ग्राम अण्ड़ेला के पास सामने से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मारकर बाइक सावार मासूम सहित तीन अन्य लोगो को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

राहगीरों की मदद से घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने घायलों की हालत गंभीर देख मासूम सहित उन्हें झांसी मेडिक़ल कॉलेज रेफर कर दिया है।

 

5- करेंट की चपेट  में आने से मजदूर आहत

ललितपुर।- बुधवार को  मध्यप्रदेश के जिला अशोकनगर के कस्बा चंदेरी में ढ़ावे पर काम रहा एक मजदूर करेंट की चपेट  में आकर आहत हो गया। ढ़ावा संचालक द्वारा मजदूर को प्राथमिक उपचार के उपरांत जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। कस्बा चंदेरी निवासी देवेन्द्र पुत्र मुन्नालाल उम्र 25 वर्ष 27 मार्च की दोपहर ढ़ावे पर कार्य कर रहा था।

तभी वह खुले तार की चपेट में आकर आहत हो गया। मजदूर को आहत होते देख ढ़ावा संचालक द्वारा उसे उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देख उसे रेफर कर दिया। मजदूर को उपचार के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments