देशी शराब की दुकान पर आबकारी टीम का छापा, मामला दर्ज

देशी शराब की दुकान पर आबकारी टीम का छापा, मामला दर्ज

 

देशी शराब की दुकान पर आबकारी टीम का छापा, मामला दर्ज

कलारी के पास हो रहा था नकली शराब वनाने का कारोवार

शराब का जखीरा सहित बिक्रेता गिरफ्तार, साथी फरार

ललितपुर। Vikash Tripathi / Antim kumar jain

लोकसभा चुनाव को साकुंशल सम्पन्न करने ले लिए आबकारी विभाग द्वारा निरंतर अभियानों का दौर जनपद में चलाया जा रहा है। हाल में आबाकारी विभाग द्वारा शराब की दुकानोंं नवीनीकृत किया गया था। आबकारी विभाग के आलाधिकारी के आदेश पर चलाये जा रहे अभियान के दौरान सदर आबकारी निरीक्षक को एक सफलता हाथ लगी,

आबकारी टीम ने ग्राम मड़वारी में स्थित देशी शराब की दुकान के संचालक के पास से नकली शराब बानने की सामग्री, नकली व देशी शराब बड़े पैमाने में बरामद कर संचालक को गिरफ्तार कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने संचालक व उसके साथी के खिलाफ आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर षडय़ंत्र कर धोखाधड़ी कर नकली शराब बनाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बृहस्पतिवार को उप आबकारी आयुक्त सुनील कुमार मिश्र, सहायक आबकारी आयुक्त प्रयागराज के आदेश पर जिला आबकारी अधिकारी एसपी पाण्डेंय के निर्देशन पर आबकारी निरीक्षक सदर संजीव कुमार तिवारी ने टीम के साथ ग्राम मड़वारी में स्थित देशी शराब की दुकान का औचक निरीक्षण किया

जहां आबकारी निरीक्षक ने लाईसेंस धारक द्वारा अधिकृत किये गए विक्रेता रामप्रसाद पुत्र भरोसे निवासी ग्राम मड़वारी की दुकान का निरीक्षण के दौरान दुकान के आस पास गंदगी व ओवर रेंट में शराब की बिक्री होते देख, जब आबाकारी निरीक्षक ने दुकान का गहिनता से निरीक्षण किया तो दुकान से 50 पेटी शराब, 45 पौवे पीके आई के साथ साथ 153 नकली क्यू आर कोड़, एक पोलीथीन में नकली 138 ढक्कन व एक सूचना बरामद होने पर जब आबकारी निरीक्षक द्वारा रामप्रसाद से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह लाईसेंस धारक वीरेन्द्र कुमार पुत्र सीएल राय निवासी सिविल लाइन झांसी के साथ धोखाधड़ी करता था।

आबकारी टीम ने दुकान के पास स्थित उसके मकान से नकली शराब की 14 पेटी पीके आई, 9 पेटी शिल्पा, दस पेटी कैटरीना स्ट्रिप, 208 नकली क्यू आर कोड, एक प्लास्टिक थैली में 560 नकली ढ़क्कन, इलेक्ट्रानिक बेईग मशीन व स्प्रिट बरामद होने पर पुलिस ने अधिकृत बिक्रेता रामदास व भागे हुए साथी बीरेन्द्र कुमार के खिलाफ आबकारी अधिनियम व धारा 120 बी, 420,467,468 के तहत आबकारी निरीक्षक ने मुकदमा दर्ज कराकर रामदास को पुलिस को सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने आबकारी निरीक्षक की तहरीर पर नकली शराब का कारोवार करने वाले लाईसेंस धारक व उसके साथी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments