पति ने पत्नी पर चाकू से किया हमाला, मामला दर्ज

पति ने पत्नी पर चाकू से किया हमाला, मामला दर्ज

पति ने पत्नी पर चाकू से किया हमाला, मामला दर्ज

पति से चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए दिया था प्रोजेक्ट नई किरण में शिकायती पत्र

ललितपुर।

परवारिक विवादों को आपसी सुलह समझौते के आधार पर दंपत्तियों को पुन: एक सूत्र में बाधने के लिए पुलिस अधीक्षक कैप्टन मिर्जा मंजर बेग की अध्यक्षता में प्रत्येक रविवार को पुलिस लाइन सभागार में प्रोजेक्ट नई किरण के माध्य से टूट रहे रिस्तों को जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है,

रविवार को पति के साथ चल रहे विवाद की शिकायत पर प्रोजेक्ट नई किरण में अपना दुखडा सुना कर बापस घर लौट रही महिला पर उसके पति ने सिविल लाइन क्षेत्र में स्थित एक स्कूल के पास चाकू से जानलेवा हमला कर उसे घायल कर दिया। पुलिस ने पीडिता की तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलव है कि कोतवाली के ग्राम कुमरोल निवासी  लक्ष्मी पत्नी सूर्यभान ने विगत सोमवार को प्रोजेक्ट नई किरण में एक शिकायती पत्र देकर विवाद सुलझाने की गुहार लगाई थी।

पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले प्रोजेक्ट नई किरण में रविवार को दोनो पक्षों को बुलाया गया था। पीडिता समय से पुलिस लाइन जा पहुंची और अपनी बात बीती सुनाई पर उसका पति वहां नही पहुंचा। जब वह प्रोजेक्ट नई किरण से घर जा रही थी। तभी रस्तें में उसके पति ने उस पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया, महिला ने चाकू को हाथ से पकड़ कर अपनी किसी तहर जान बचाई पर वह घायल हो गई,

सूचना पर पुलिस ने पीडिता को चिकित्सकीय परीक्षण कराकर आरोपी पति के खिलाफ जानलेवा हमला करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम भरतपुरा में रिस्तेदार के यहां रहने वाली पीडिता ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह आय दिन अपने पति के द्वारा शराब के नशे में धुत्त होकर गाली गलौज व मारपीट की आदतों से परेशान होकर विगत 15 दिन पूर्व अपनी रिस्तेदारी में आकर रहने लगी, रविवार को जब वह प्रोजेक्ट नई किरण की काउंसलिग के बाद बहन के साथ दोपहर करीब डेढ़ बजेे कचहरी मार्ग पर जीजीआईसी कालेज के सामने से गुजर रही थी।

तभी उसका पति मोटरसाइकिल से आया और उसको जबरन आपने साथ ले जाने लगा। जब महिला ने मना किया तो पति ने चाकू निकालकर उसके पेट में घोपने लगा। महिला ने चाकू पकड़ लिया, जिससे उसका हाथ जख्मी हो गया। राहगीरों का जमावड़ा लगते देख हमलावर पति वहां से भाग निकला।

पीडिता ने पति द्वारा किये गए हमले की पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने पीडिता की तहरीर पर आरोपी पति सूर्यभान के खिलाफ जानलेवा हमला करने की धारा में मुदकमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments