ललितपुर की 5 बड़ी खबरें

ललितपुर की 5 बड़ी खबरें

खेत में हो रहे जुऐ के फड़ पर छापा, पांच गिरफ्तार


ललितपुर। Vikash tripathi/   arif khan

कोतवाली महरौनी के ग्राम लरगन में खेत में हार जीत की बाजी लगाने की सूचना मिलते ही पुलिस  ने घेरा बंदी कर जुऐ के फड़ पर छापामार कार्यवाही करते हुए पांच जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया। जुआरियों के पास से 15 सौ 30 रूपये बरामद होने पर पुलिस ने जुआ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

बुधवार रात ग्राम लरगन में एसआई अनुज कुमार ने अधिनस्थों के साथ खेत में हो रहे जुऐ के फड़ पर छापा मार कर थाना सौजना के ग्राम वारौद निवासी ऊदल सिंह  लोधी पुत्र खिलान सिंह, भुजवल पुत्र पर्वत सिंह, प्रतिपाल पुत्र खिलान, रामसहाय पुत्र रूप सिंह व प्यारे राजा पुत्र रघुवीर को गिरफ्तार कर लिया। जुऐ के फड़ से 1200 रूपये व तलाशी के दौरान 330 रूपये बरामद होने पर पुलिस ने सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की है।
धोखाधड़ी कर की मारपीट, केस दर्ज


ललितपुर।

सदर कोतवाली के ग्राम चक  महरौनी में मकान को धोखाधड़ी कर हड़पने व अभद्रता कर मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम चक महरौनी निवासी रामप्यारी पत्नी रमेश ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके जेठ ललनजू, जिठानी सावो, भतीजे महेश व उसकी पत्नी देवन्ती ने पूर्व में धोखाधड़ी कर उसकी जमीन व जायजाद हड़प कर ली। छह अप्रैल की सुबह जब वह घर में  काम कर रही थी।

तभी आरोपी आ गए और गाली गलौज करने उसका छोटा सा मकान हड़पने का प्रयास करने लगे विरोध करने पर आरोपियों ने मारपीट कर उसे घायल कर दिया। मारपीट के दौरान महिला की सोने की नाक की कील छुड़ा ली। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
महिला का अपहरण कर ले जाने के आरोप, कार्यवाही की मांग


ललितपुर। कोतवाली के कस्बा विरधा में रहने वाले एक व्यक्ति ने कुछ लोगो पर पत्नी का चार पहिया वाहन से अपहरण कर ले जाने के आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। कस्बा विरधा निवासी एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस को बताया कि बुधवार की देर रात जब उसकी पत्नी घर पर थी। तभी रिस्तेदार सहित करीव चार लोग चार पहिया वाहन से आये और उसकी पत्नी का अपहरण  कर ले जाने लगे विरोध करने पर आरोपी मारपीट कर उसे जान  से  मारने की धमकी देकर चले गए।

पीडित का  आरोप है कि आरोपियों ने उसकी पत्नी को बेंच दिया है, साथ ही उसने आरोपियों पर विगत कुछ समय पूर्व पिता का अपहरण कर दो एकड़ जमीन हथयाने की भी बात कही है।  पीडित ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की  है।

बाइक अनियंत्रित होकर फिसलने से उपचार के दौरान एक की मौत, एक घायल


ललितपुर। बुधवार दोपहर नेशनल हाईवे के ग्राम अमरपुर के पास तेजगति से दौड़ रही बाइक अनियंत्रित को फिसल जाने से दो बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। झांसी मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान एक युवक की मौत हो गई, वही दूसरे की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उसे ग्वालियर रेफर कर दिया है। मुहल्ला नई बस्ती निवासी अशोक पुत्र भरोसे उम्र 37 वर्ष अपने साथी सूर्यप्रताप पुत्र मेहरवान सिंह उम्र 45 वर्ष के साथ बाइक पर सवार होकर जा रहे थे।

तभी नेशनल हाईवे के ग्राम अमरपुर के पास शराब के नशे में धुत्त होकर चला रहे युवक की बाइक  अनियंत्रित होकर फिसल गई, जिससे दोनो बाइक सवार युवक घायल हो गए। सूचना पर हाईवे ऐंबूलेंस मौके पर पहुंच गई और घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया।  जहां चिकित्सक ने सूर्यप्रताप व अशोक की हालत गंभीर देख उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान सूर्यप्रताप की मौत हो गई, वही अशोक की हालत गंभीर देखते हुए झांसी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने उसे ग्वालियर रेफर  कर दिया है।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments