ललितपुर की 15 बड़ी खबरें सोशल मीडिया पर की अभद्र टिप्पड़ी, केस दर्ज

ललितपुर की 15 बड़ी खबरें सोशल मीडिया पर की अभद्र टिप्पड़ी, केस दर्ज

 

सोशल मीडिया पर की अभद्र टिप्पड़ी, केस दर्ज

क्षत्रियों के खिलाफ किया अमर्यादित भाषा का प्रयोग

ललितपुर।

विगत दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर भजापा प्रत्याशी के समर्थन में महरौनी क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते समय केन्द्रीय मंत्री उमा भारती द्वारा क्षत्रियों के खिलाफ दिये गए वक्तव्य को लेकर जहां दो समुदाय के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी।

जिसकों लेकर क्षत्रियों ने केन्द्रीय मंत्री का पुतला जलाकर आचार संहिता का उल्घंन करने का मामला पुलिस ने दर्ज किया था। लेकिन यह मामला अभी भी शांत नही है, हाल ही में एक  अज्ञात व्यक्ति ने ट्वीट कर क्षत्रियों के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करना महंगा पड़ गया, पुलिस ने करणी सेना की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए झांसी सीट से पार्टी के पत्याशियों की घोषणा होने के बाद वह चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए जातिगत आकणों के अनुसार प्र्रचार प्रसार में लगे हुए है। इसी दौरान भजापा पत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में महरौनी क्षेत्र में एक जनसभा को संवोधित करते समय क्षत्रियों के खिलाफ केन्द्रीय मंत्री उमा भारती द्वारा दिये गए वक्तव्य में क्षत्रियों को भूखा व तानाशाह कहने से हडक़प मंच गया,

जब यह बात क्षत्रियों के पास तक पहुंची तो जनपद में जातिगत प्रहार शुरू हो गए। जिसकों लेकर क्षत्रियों ने महरौनी में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती का पुतला तक जला दिया। आचार संहिता में एक जुट होकर नारेवाजी करते हुए पुतला जलाने पर पुलिस क्षत्रिय व करणी सेना के खिलाफ सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज किया था।

पुलिस की इस कार्यवाही से यह माना जा रहा था, कि अब हालातों में सुधार आ रहा है, पर वही एक अज्ञात व्यक्ति ट्यूटर पर क्षत्रियों के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर किये गए ट्वीट की जानकारी होने पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ललितपुर ने पुलिस अधीक्षक  को एक शिकायती पत्र देकर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 507 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

 

 

 

 

मतदाताओं को पोलिंग बूथ पर न हो किसी भी तरह की परेशानी:- कुमुदलता

जखौरा स्थित मतदेय स्थलोंं को मण्डालयुक्त ने किया निरीक्षण  

ललितपुर। आई.ए.एस. आयुक्त झाांसी मण्डल, झांसी कुमुदलता श्रीवास्तव व जिलाधिकारी मानवेनद्र सिंह द्वारा जनपद के ब्लाक जखौरा अन्तर्गत 3 मतदेय स्थल 1. प्राथमिक विद्यालय रानीपुरा 2. प्राथमिक विद्यालय मैलार 3. प्राथमिक विद्यालय लागौन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय तहसीलदार ललितपुर राजेन्द्र बहादुर व सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे। मतदेय स्थलों में मतदान केन्द्र, पेयजल, शौचालयों की स्थिति व मतदान केन्द्र पर दिव्यांग मतदाताओं को आसानी से पहुंचने हेतु बनाये जाने रैम्प व बूथ में आच्छादित मतदाताओं आदि का निरीक्षण किया। 

ब्लॉक जखौरा स्थित मतदेय स्थल प्राथमिक विद्यालय रानीपुरा बीएलओ शकुनबाई उपस्थित रही। जिलाधिकारी द्वारा बीएलओ को निर्देशित किया गया कि जो मतदान दिवस जो मतदाता अनुपस्थित रहते है, उनकी मतदाता पर्ची को वापस किया जायेगा। इस मतदेय स्थल में कुल 1019 मतदाता हैं। मतदेय स्थल पर पानी व शौचालय की व्यवस्था संतोषजनक पाई गयी। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक लाने व मतदान के बाद पुन: घर तक वापस छोडऩे के लिए ग्राम के रोजगार सेवक आंगनवाड़ी कार्यकत्री व आशा को दायित्व सौंपा गया है। मतदेय केन्द्र प्राथमिक विद्यालय मैलार, ब्लाक जखौरा में 2 बूथ हैं। एक बूथ में 764 मतदाता व दूसरे बूथ पर 688 मतदाता आच्छादित हैं। इस मतदेय स्थल पर भी शौचालय व पेयजल की व्यवस्था संतोषजनक पाई गयी। मतदान केन्द्र पर शौचालय के पास की जमीन पर समतलीकरण व रैम्प बनाये जाने हेतु निर्देशित किया गया । इस मतदेय स्थल में कुल 5 दिव्यांग मतदाता हैं, जिनको मतदान केन्द्र तक लाने व मतदान के बाद पुन: घर तक वापस छोडऩे का दायित्व ग्राम के रोजगार सेवक, आंगनवाड़ी कार्यकत्री व आशा को सौंपा गया है। मतदेय स्थल प्राथमिक विद्यालय लागौन, ब्लाक जखौरा में भी 02 बूथ हैं। मतदेय स्थल के दोनों बूथों के बीएलओ प्रदीप जैन व मेघा वैध उपस्थित पाये गये। मतदेय स्थल के एक बूथ में 875 मतदाता व दूसरे बूथ में कुल 966 मतदाता आच्छादित हैं। दोनों बूथों में कुल 18 दिव्यांग मतदाता हैं

 

 

 

 

मारपीट कर फाड़े कपड़े, मामला दर्ज

ललितपुर। नगर के मुहल्ला सदनशाह में मारपीट कर कपड़े फाडऩे के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुहल्ला सदनशाह निवासी मुहम्मद शुमान पुत्र सादिक अली ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शुक्रवार को जब वह घर के दरवाजे पर था। तभी मुहल्ला का दानिश पुत्र अज्ञात अपने दो अन्य साथियों के साथ आ  गया और गाली गलौज करने लगा विरोध करने पर आरोपियों ने मारपीट शुरू कर दी, आस पास से लोगो को आता देख आरोपी कपड़े फाड़ कर नुकसान करते हुए भाग  गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

 

 

जुलूस के दौरान की मारपीट, कार्यवाही की मांग

ललितपुर। नगर के मुहल्ला पिसनारी बाग में रहने वाले एक युवक ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि शुक्रवार को जब वह रानीबाग के पास नगर में निकल रहे हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस में जा रहे भक्तों को जलपान करा रहा था। तभी चार लोगो ने आकर उसके साथ घातक हथियारों से मारपीट कर दी। पीडित पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। मुहल्ला पिसनारी बाग निवासी अमन पोरिया पुत्र राकेश ने बताया कि शुक्रवार की रात जब वह रानीबाग के पास एक काउंटर लगाकर हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस में शामिल भक्तों को जलपान दे रहा था। तभी चार अराजक तत्व हाथों में तलवार व फर्सा सहित अन्य हथियारों से लैंस होकर आ गए और अकारण गाली गलौज करने लगे विरोध करने पर आरोपी ने हमला कर मारपीट शुरू कर आस पास से लोगो को आता देख आरोपी जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। 

 

 

 

मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर उठायी छह माह से रूके मानदेय दिलाने की मांग

मानदेह न मिलने पर दी कार्य बहिष्कार करने की दी चेतावनी

ललितपुर। जिला अस्पताल में तैनात आउट सोर्सिग कर्मचारियों ने करीव छह माह से मानदेह न मिलने को लेकर शनिवार को एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम संवोधित करते हुए मानदेह दिलाने की मांग करते हुए कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी है। गौरतलब है कि अवनि परिधि लखनऊ द्वारा जिला चिकित्सालय (पुरुष) में कार्यरत 27 स्टाफ नर्सों के छह माह का ल िबत मानदेय न दिये जाने को लेकर समस्त नर्सेज ने संयुक्त रूप से मु यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन के जरिए भेजा है। ज्ञापन में बताया गया है कि सेवा प्रदाता एजेन्सी के माध्यम से कार्यरत 27 स्टाफ नर्स हैं, जिसमें से 16 स्टाफ नर्सों को पिछले 6 महीनों से मानदेय ल िबत पड़ा हुआ है। इस कारण सभी स्टाफ नर्सों के बच्चों का विद्यालय में प्रवेश फीस के अभाव में रूका हुआ है एवं आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बताया कि हम सभी पिछले छह माह से चिकित्सालय में अपनी सेवायें पूर्ण लगन व निष्ठा से दे रहे हैं, परन्तु अभी तक हम लोगों को मानदेय प्राप्त नहीं हो सका है। तो वहीं स ाी का नवीनीकरण प्रदाता एजेन्सी अवनि परिधि लखनऊ द्वारा किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि मानदेय की मांग को लेकर सीएमएस व शासन स्तर तक लगातार पत्राचार व दूरभाष पर वार्ता की, लेकिन मानदेय नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने जल्द ही मानदेय दिलाये जाने की मांग उठाते हुये अन्यथा की स्थिति में सभी कार्यों से बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। ज्ञापन देते समय इन्द्रेश कुमार तिवारी, जितेन्द्र कश्यप, रूचि श्रीवास्तव, प्रिया समाधिया, रूबीना नाज, आयशा बानो, प्रीति पंथ, प्रीति साहू, नेहा, जीतेन्द्र सिंह, दीपेन्द्र मिश्रा, सीमा, दिव्या, विश भर पाठक, सोनम राजा, आशा, आनंद विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

महिला को धुना

ललितपुर। थाना बानपुर क्षेत्र  के ग्राम नैगुंवा में महिला के साथ लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम नैगुंवा निवासी महिला केश कुंवर पत्नी अंगद सिंह ने बताया कि बीती सुबह करीब आठ बजे वह अपने खेत पर जा रही थी। तभी गांव में ही रहने वाले प्रकाश सिंह पुत्र तखत सिंह व उसके परिवार के एक अन्य साथी ने उसको रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर आरोपियों नेे लाठी-डंडों से महिला के साथ मारपीट कर घायल कर दिया।

 

 

 

डीएम ने किया विभिन्न  स्थलोंं का निरीक्षण 

भूसा  गृह का निर्माण कार्य शीघ्र कराने के दिये  निर्देश

ललितपुर। जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने जनपद के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने सर्वप्रथम गौवंश आश्रय स्थल कल्यानपुरा का भ्रमण किया। यहां पर उन्होंने वर्मी कम्पोस्ट, वर्मी वॉश, निर्माणाधीन भूसा भण्डारण गृह का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन भूसा गृह का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने आश्रय स्थल में संरक्षित गौवंशों को भी देखा तथा उनकी उचित देखरेख हेतु मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एवं व्यवस्थापकों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने यहां पर लगाये गए पौधों का अवलोकन किया, साथ ही विकास पथ के सी.ओ.ओ राजेश साहू द्वारा सेगन विधि से लगभग 3 हेक्टेयर में रोपित की गई नैपिय घास की जड़ों का भी अवलोकन किया तथा उनकी सिंचाई के निर्देश दिये। उन्होंने सी0वी0ओ0 व समिति के सदस्यों से कहा कि गौवंश आश्रय स्थल की सभी व्यवस्थायें चुस्तदुरुस्त रखी जायें। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने ग्राम तेरा विकासखण्ड बिरधा जनपद ललितपुर स्थित कामर्सियल लेयर फार्म का भी निरीक्षण किया। बताया गया उ.प्र. सरकार द्वारा संचालित कुक्कुट नीति 2013 के अन्तर्गत इस फार्म की स्थापना की गई है। यह 10 हजार पक्षी की क्षमता वाला फार्म है, जिसमें अभी 6500 चूजे लाये गए हैं तथा शीघ्र ही इसी पूरी क्षमता की जाएगी। इस योजना की कुल लागत 70 लाख है, जिसमें से 49 लाख रु ऋण पंजाब नेशनल बैंक शाखा विकास भवन द्वारा लगाया गया है। पांच वर्ष में लोन का भुगतान किया जाना है तथा सरकार द्वारा 10 प्रतिशत ब्याज की छूट प्रतिपूर्ति लाभार्थी को की जाएगी। इसके अलावा 400 रु0 प्रति माह विद्युत बिल में भी सरकार सहायता प्रदान करेगी। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने गौवंश आश्रय स्थल दूधई विकास खण्ड पाली का निरीक्षण किया। इसके अलावा जिलाधिकारी ने दो बम्हौरीवंशा एवं दूधई के खदान तालाबों का भी निरीक्षण किया। दूधई खदान तालाब का कार्य चलता हुआ पाया गया। 

 

 

 

बीएसए  कार्यालय मेंं सेल्फी प्वांइट का हुआ शुभारंभ

ललितपुर। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 के अन्तर्गत जनपद में शत-प्रतिशत मतदान हेतु मतदाता जागरुकता करने को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जनपद में कार्यरत बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापकों एवं कर्मचारियों द्वारा सेल्फी प्वाइंट का कार्यक्रम आयोजित किया गया। उक्त कार्यक्रम के माध्यम से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा अपने उदबोधन के माध्यम से संदेश दिया गया कि समस्त बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापक एवं कर्मचारी अपने अपने कार्य स्थल पर मतदाताओं से सम्पर्क कर शत-प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित करें। जिससे मतदाता अधिकाधिक मतदान कर योग्य प्रत्याशी का चयन कर सकें, जिससे देश/जनहित हो। उनके द्वारा अवगत कराया गया कि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मानवेन्द्र सिंह का संकल्प है कि जनपद में अधिक से अधिक मतदान हो, जिससे प्रदेश में जनपद का नाम गौरान्वित हो। इस लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने में बेसिक शिक्षा विभाग के अध्यापक/कर्मचारी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रुप से आगंतुक अतिथि के रुप में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका ने उपस्थित होकर सेल्फी प्वाइंट के माध्यम से अपनी सेल्फी लेकर संदेश दिया कि शत-प्रतिशत मतदान करने से अच्छे प्रत्याशी का चयन होगा, जिससे देश का विकास हो सके। 

 

 

 

 

अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक घायल

तालबेहट। पूराकलां मार्ग में पैदल जा रहे एक राहगीर में अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी। लहुलुहान स्थिति में पडे घायल युवक की सूचना राहगीरों द्वारा 108 को दी गई। जिस पर गंभीर रूप से घायल युवक को सीएचसी तालबेहट में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत बिगडऩे पर डाक्टरों ने उसे झांसी रेफर कर दिया। घायल युवक का नाम कल्याण 38 वर्ष पुत्र रामदयाल यादव निवासी भुचेरा थाना पूराकलां बताया गया।

 

 

 

 

ट्रेन से गिरकर युवक की दर्दनाक मौत

तालबेहट। शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तरगुंवा रेलवे ट्रेक के समीप गंभीर हालत में एक युवक पड़ा मिला था। जिसे 100 नम्बर पुलिस की मदद से सीएचसी भर्ती कराया था मगर युवक की गंभीर हालत के कारण उसे झांसी मेडीकल रेफर कर दिया गया था। मगर झांसी पहुंचने के पूर्व ही युवक की मौत हो गई थी।

बताया गया कि शुक्रवार की दोपहर तरगुंवा रेलवे ट्रेक के समीप एक युवक किसी ट्रेन से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसके आधार कार्ड के आधार पर उसकी पहचान युवक का नाम संतोष 35 वर्ष पुत्र मानिक चंद जाटव निवासी अर्तरा जिला बांदा बताया गया।

 

 

 

स्कूल चलो रैली के माध्यम से मतदाताओं को भी किया जागरूक

तालबेहट। जिलेे में सर्वाधिक मतदान कराने के उदेश्य से जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के निर्देशन में मतदाताओं को जागृत करने के लिए विभिन्न अभियान चलाए जा रहे। शनिवार केा नगर के स्कूली बच्चों ने स्कूल चलो रैली के माध्यम से जहां बच्चों को स्कूल भेजने को प्रेरित करने की मुहिम चलाई वहीं मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया।

तहसील के मुख्य द्वार से उपजिलाधिकारी कृष्ण कुमार सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर स्कूली चलो एवं जागो मतदाता रैली का शुभारंभ किया। रैली के माध्यम से बच्चों ने स्कूल चलने के बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया और उनसे अधिक से अधिक मतदान की अपील की। रैली के दौरान बच्चे विभिन्न प्रेरित नारों को लगाते हुए पोस्टर बैनरों के माध्यम से जनता को मतदान का संदेश दे रहे थे। रैली में प्रमुख रूप से खण्ड शिक्षा अधिकारी जमील अहमद, न0प0 ईओ, ग्राम खांदी प्रतिनिधि रघुराज यादव, कृष्ण चन्द दुबे, चैतन्य विलगैंया, संजीव त्रिपाठी, देवेश उपाध्याय, क्रांति पाण्डेय, देशभक्त चतुर्वेदी, वीरेन्द्र रजक, धर्मेन्द्र उपाध्याय, भुवनेन्द्र सेन, शोभा समेत दर्जनों शिक्षक शिक्षकाए मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

अवैध बालू से भरा ट्रेक्टर ट्राली जब्त

तालबेहट। कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम तेरई फाटक के नजदीक तेरईफाटक पुलिस ने एक बालू से भरे ट्रेक्टर ट्राली को जब्त किया। पकड़े गए ट्रैक्टर ट्राली को छुड़ाने केे लिए रसूखदार खनन कारोबारी सक्रिय हो गए।

बताया गया कि बिना नम्बर का लाल रंग का महिन्द्रा ट्रेक्टर ट्राली बालू भरकर आ रहा था तभी कोतवाल उदयभान गौतम की नजर उस पर पड़ गई। उन्होनें ट्रेक्टर चालक से बालू संबंधी प्रपत्र दिखाने को कहा मगर चालक बालू से संबंधित किसी भी तरह के कागजात नही दिखा सका। जिस पर पुलिस ने उक्त ट्रेक्टर ट्राली को तेरई चौकी के पीछे खड़ा कर दिया। इसके बाद बालू से भरे ट्रेक्टर ट्राली को छुडाने के लिए खनन कारोबारी ने पुलिस से सम्पर्क किया मगर मामले की चर्चा सोशल मीडिया के माध्यम होनेे के कारण पुलिस उसे छोड नही सकी। विगत है कि पुलिस की सरपस्ती व खनन अधिकारियों की उदासीनता से क्षेत्र में बालू का जबरदस्त कारोबार चल रहा है।

 

 

 

 

 

कम से कम 10 मतदाताओं को मतदान को करें प्रेरित:- डीएम

मैराथन दौड मेंं महिला अधिकारियों व महिला स्वंय सेवी संस्थाओं ने किया प्रतिभाग

महिलाओंं ने रंगोली व मेंहदी प्रतियोगिता मेंं किया प्रतिभाग 

ललितपुर। मतदाता जागरुकता अभियान के अन्तर्गत जनपद की महिलाओं की मैराथन दौड़ का आयोजन उप जिलाधिकारी गजल भारद्वाज के निर्देशन में किया गया, जिसमें प्रात: 8:30 बजे कलैक्ट्रेट परिसर से जनपद की महिला अधिकारियों, अध्यापिकाओं, अनुदेशिकाओं, शैडो परिवार गु्रप एवं आंगनबाड़ी कार्यक्रत्रियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मानवेन्द्र सिंह द्वारा सभी लोगों को मतदान की शपथ दिलायी गई। तदोपरान्त शैडो पावर गु्रप द्वारा मतदताता जागरुकता पर आधारित नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। इसके उपरान्त जिलाधिकारी महोदय व जनपद के अन्य अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय से नगर संसाधन केन्द्र, नगर क्षेत्र ललितपुर तक मैराथन दौड़ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। 

रैली नगर संसाधन केन्द्र पर जाकर मतदाता जागरुकता संगोष्ठी के रुप में परिवर्तित हो गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने उदबोधन में कहा कि प्रत्येक उपस्थित मतदाता अपने आस-पड़ोस के कम से कम 10 मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करें। संगोष्ठी में पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी , जिला विद्यालय निरीक्षक व अन्य उपस्थित अधिकारियों ने सभी महिला शिक्षकों, अनुदेशिकाओं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, डी.एल.एड. प्रशिक्षुओं से अपने मतदान करने और सभी को मतदान के प्रति जागरुक करने की अपील की। नगर क्षेत्र परिसर में सभी गु्रपों के प्रतिभागियों द्वारा रंगोली एवं मेंहदी प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया गया। इसी समय एक सेल्फी प्वांइट भी बनाया गया था, जिसमें अपने मतदान की शपथ के साथ सेल्फी लेने वाले की भीड़ लगी रही। सभी अधिकारियों द्वारा भी अपनी सेल्फी ली गई। उप जिलाधिकारी गजल भारद्वाज द्वारा महिलाओं को प्रोत्साहित किया गया और स्थान-स्थान पर महिला टीम के साथ फोटोग्राफ आदि खिचवाये। अंत में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार वर्मा ने सभी आगंतुक अतिथियों एवं सभी महिला प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments