बिरधा की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन  

 बिरधा की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन  

 

बिरधा की बेटी ने किया जिले का नाम रोशन  

सेनिक बनकर आरती करना चाहती है देश की सेवा 

किसान इण्टर कॉलेज बिरधा की छात्रा ने 12 वी में किया जिला टॉप

ललितपुर। Gaurav parashar/ Arif khan

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा शनिवार को हाईस्कूल और इण्टर के परीक्षाफल जारी कर दिया गया है। जिसके बाद से कई छात्र-छात्राओंं के चेहरे पर मायूसी छा गयी है

तो कई छात्र-छात्रा अपना परीक्षाफल देखकर छुम उठें। अपने परिवारों के साथ पास होने पर हर्ष व्यक्त किया। तों वही कस्बा बिरधा की छात्रा ने 12 वी मेंं जिले मेंं प्रथम स्थान पाकर कस्बें का नाम रोशन कर दिया। जिससें कस्बेवासियों में हर्ष की लहर दौड़ गयी है। 

किसान इण्टर कॉलेज बिरधा की इण्टर की 12 वीं की छात्रा आरती कुशवाहा पुत्री  मुन्नालाल कुशवाहा निवासी बिरधा ने 425 अंक प्राप्त पर ललितपुर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। रजनी प्रजापति (कृषि) ने 818 अंक प्राप्त कर विद्यालय में दूसरा और जनपद में चौथा स्थान प्राप्त किया है, संजना देवी ने 408 अंक प्राप्त कर विद्यालय में तीसरा और जनपद में पाँचवा स्थान प्राप्त किया है सोनू बड़ौनया ने 405 अंक प्राप्त कर विद्यालय में चौथा और जनपद में आठवां स्थान प्राप्त किया

हर्ष नामदेव ने 402 अंक प्राप्त विद्यालय में पाँचवा और जनपद में दसवाँ स्थान प्राप्त किया है शिवानी ने 402 अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से जनपद में दसवाँ स्थान हासिल किया तो हाईस्कूल में नैनशी साहू पुत्री जीवन लाल साहू ने 528 अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है आयुशी श्रीवास्तव ने विद्यालय में दूसरा स्थान पाया है। कस्बेंवासियोंं ने आरती को जिले में प्रथम स्थान करने पर मिठाईयां बांट कर हर्ष व्यक्त किया है। 

 

बहुमुखी प्रतिभा की धनी है आरती

किसान इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य राजकुमार शर्मा ने बताया की आरती कुशवाहा बहुमुखी प्रतिभा की धनी है और शिक्षा के तीनो सोपान कक्षा, मंच, मैदान में प्रवीण है साथ ही साथ वह प्रतिदिन रामचरित मानस का पाठ भी विद्यालय परिसर में करती है और गर्मियो के समय में चिडिय़ो के लिये पेड़ पर पानी की व्यवस्था करती है वह सिलाई और मेंहदी की कला में भी पारंगत है।  

 

आगें चल कर करूगीं देश की सेवा

इंटरमीडिएट में जिले प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली आर कुशवाहा ने बताया कि वह अपनी सफलता का श्रेय किसान इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य राजकुमार शर्मा और अपने गुरुजनो सहित  अपनी  माता गेंदारानी और  पिता मुन्नालाल   और विशेष  रूप से अपने भाई भरत को देती है। जिसने उसे घर पर अध्ययन कराया आरती ने  प्रतिदिन 7 घण्टे की पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने बताया की वह एन.डी.ए.के माध्यम से सैनिक बनकर देश की सेवा करना चाहती है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments