ललितपुर की 10 ताजा खबरेंं

ललितपुर की 10 ताजा खबरेंं


9 विखरे हुये परिवारोंं को नई किरण के माध्यम से कराया गया एक
पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में हुआ आयोजन 
ललितपुर। पुलिस  अधीक्षक कैप्टन एम.एम. बेग की अध्यक्षता मेंं पुलिस लाइन्स सभागार मेंं प्राजेक्ट नई किरण  का आयोजन किया गया। जिसमेंं सुलह-समझौते के आधार पर टूटे हुये 9 परिवारोंं को फिर से जोड़ा। 
पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग की अध्यक्षता मेंं आयोजित होने वाला प्रोजेक्ट नई किरण के कुल 14 मामले आये थे, जिनमेंं से 9 परिवार सुलह समझौत के आधार पर फिर से एक साथ रहने तैयार हो गये। वहीं 5 मामलों मेंं सिर्फ एक पक्ष आया था। जिससे उन्होंने अग्रिम तिथि दे दी गयी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने कहा कि प्रोजेक्ट नई किरण टूटे हुये परिवार को एक डोर मेंं पिरोने का कार्य कर रही है। नई किरण द्वारा विखरे हुये परिवार फिर से एक होकर अपने नये जीवन  की श्ुारूआत करते हे। इस पुनीत कार्य में महिला निरीक्षक ललित कुमारी, महिला आरक्षी सरिता मौर्या, सरोज निषाद, नई किरण प्रोजेक्ट के सदस्य अजय बरया, डा.जनक किशोरी शर्मा, श्रीमती सुधा कुशवाहा, डा.सजीव शर्मा, डा.सुभाष जैन, प्रो.भगवत नारायण शर्मा आदि का विशेष सहयोग रहा।
फोटो पी1

 

 

प्रोफेसर पर मारपीट कर मोबाइल तोडऩे का आरोप
ललितपुर। ग्राम रजवारा निवासी एक छात्र ने प्रोफेसर पर मारपीट कर मोबाइल तोडने का आरोप लगाते हुये पुलिस अधीक्षक एमएम बेग को एक शिकायती पत्र सौँप कर कार्यवाही की मांग की है। 
ग्राम रजवारा निवासी वीरेंद्र प्रताप सिंह पुत्र केहर सिंह ने शिकातयी पत्र मेंं बताया कि वह नेहरू महाविद्यालय एग्रीकल्चर विभाग में फोर्थ सेमेस्टर का संस्थागत छात्र है। उसने प्रोफेसर पर आरोप लगाते हुये बताय कि वह अपने मोबाइल से एक मित्र से बात कर रहा था कि तभी पीछे से प्रोफेसर आए और बिना वजह उसके साथ लातों-घूसों से बेरहमी से मारपीट कर दी एवं उसका महंगा मोबाइल भी तोड़ दिया। घटनाक्रम की जानकारी महाविद्यालय के प्राचार्य को दी तो उन्होंने इस बात की तबज्जो नहीं दी। वीरेंद्र प्रताप सिंह ने पुलिस अधीक्षक को इस घटना की जानकारी देते हुए कार्यवाही की मांग की है। छात्र के परिजनों ने बताया उनका पुत्र इतना घबरा गया उसे बेहोशी की हालत में जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कर दी है।

 

पेयजल समस्या के निस्तारण को बुविसे ने किया धरना प्रर्दशन 
ललितपुर। स्थानीय कम्पनीबाग मेंं बुन्देलखण्ड विकास सेना की अध्यक्षता मेंं पेयजल की समस्या के निस्तारण को लेकर एक धरना प्रर्दशन किया। 
इस दौरान सेना प्रमुख हरीश कपूर टीटू ने बताया कि आजादी के बाद शहर मेंं जल संस्थान की लापरवाही के कारण पेयजल के को हाहाकार मचा गया है। कहा कि अर्कमण्डता की वजह से शहर मेंं पानी की सप्लाई नही हो पा रही है। एक माह से अधिक समय हो गया परन्तु समस्या जस की तस बनी हुयी है और जल संस्थान द्वारा कोई कार्य न  किया जाकर  बहाने बाजी की जाती है और शहर के लोग परेशान है। इस दौरान राजकुमार कुशवाहा, कदीर खान, मथुरा  प्रसाद मिश्रा, पिनोर साहू, नन्दराम कुशवाहा, टिन्कू सोनी, भगवान दास, गफुर खान, अफजल पहलवान सहिना अनेकों लोग मौजूद रहे। 

 

अलग अलग सडक़ दुर्घटनाओं में आधा दर्जन घायल
तालबेहट। कोतवाली क्षेत्र के दो अलग अलग स्थानों पर हुई सडक़ दुर्घटनाओं के मामले करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए। बताया गया कि खांदी निवासी दंपत्ति करन 24 वर्ष पुत्र प्रभुदयाल, भारती 23 पत्नी करन, देवसिंह उम्र 24 वर्ष पुत्र तुलसीराम राजपूत, राजकुमार उम्र 30 वर्ष जखौरा, मनोहर लोधी उम्र 37 वर्ष पुत्र रामदयाल निवासी हंसार, दिनेश जोशी उम्र 35 पुत्र दयाराम थनवारा जखौरा बाइकों की भिड़त में घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। जिनमेंं  चार को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

 

गुमशुदा नाबलिक युवक के साथ पकड़ी गई
तालबेहट। एक माह पूर्व कोतवाली क्षेत्र से गुमशुदा हुई नबालिक युवती के मामले में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नए बस स्टेण्ड से नबालिक को बरामद कर लिया। पुलिस को बरामद युवती को महिला सिपाही की सुर्पदगी में देकर आरोपित युवक की तलाश शुरू कर दी।
कस्बा इंचार्ज अरविन्द कुमार को मुखबिर ने सूचना दी कि 3 मार्च 2019 को गायब हुई नबालिक युवती कहीं जाने की फिराक में नए बस स्टेण्ड के समीप खड़ी है। पुलिस ने महिला सिपाही की मदद से नाबालिक को बरामद कर लिया तथा उसके माता पिता को सूचित कर उनकी सुर्पदगी में दे दिया।

 

करंट की चपेट में आने से दुधारू भैंस मृत
तालबेहट। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गेवरा में खंबे से आ रहे तेज प्रवाह की कंरट की चपेट में आने से एक दुधारू भैंस की मौत हो गई। बताया गया कि ग्राम के निवासी राकेश यादव की भैंसे घर से चरने के लिए निकल रही थी। तभी एक जगह भराव के पानी में खंबे से पानी में करंट आ रहा था। जैसे ही चार भैसें पानी से निकली तेज प्रवाह के करंट की चपेट में आ गई। जिनमेें से एक दुधारू भैंस की मौत हो गई तथा तीन घायल है। गनीमत रही कि गीली जमीन के कारण राहगीर सूखे से निकल रहे थे वर्ना कोई बड़ी घटना घट जाती।

 

 

अश£ील वीडियों वायरल करने की धमकी देकर की छेडख़ानी, केस दर्ज
ललितपुर। नगर के एक मुहल्ले में 15 वर्षीय युवती का अश£ील वीडियों वायरल करने की धमकी देकर उसे घर में घुसकर छेडख़ानी कर मारपीट करने के मामले में पुलिस ने आरोपी व उसके भाई एवं मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नावालिग लडक़ी के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पड़ोस में रहने वाले निखल सक्सेना पुत्र अशोक  का असके घर आना जाना लगा रहता था। इसी दौरान अरोपी ने नावलिग लडक़ी का अश£ील वीडियों वना लिया, जिसके बाद वह उसे बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैंकमैल करने लगा,  करीव एक वर्ष कर युवती के साथ दुर्यव्हार करने के बाद आरोपी शारीरिक सम्बन्ध का दवाव वनाने लगा। 30 अप्रैल को जब पीडित अपनी पत्नी के साथ मंदिर गया हुआ था। तभी मौका पाकर आरोपी निखिल घर में घुस गया और युवती को बुरी नियत से पकड़ कर छेडख़ानी करने लगा, तभी अचानक युवती का भाई मौके पर आकर विरोध करने लगा यह देख आरोपी ने गाली गलौज कर उसके साथ मारपीट कर भाग गया। जब पीडित ने इस बात का उलाहना दिया तो आरोपी के भाई नितिन व मां नेहा सक्सेना उल्टा झगडने लगे और उसकी पुत्री को बदनाम करने की  धमकी देने लगे। पुलिस ने आरेापियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


घर में घुसकर नावालिग के साथ की छेडख़ानी, मुकदमा दर्ज
ललितपुर। शहर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में नावालिग लडक़ी को घर में अकेला देख घर में घुसकर छेडख़ानी कर धमकाने के आरोप में पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ पास्कों सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। नावालिग लडक़ी के चाचा ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 29 अप्रैल को जब वह पत्नी के साथ खेत पर भूसा भरने गया हुआ था। घर पर उसकी नावालिग भतीजी अकेली थी। तभी गांव का नंदराम पुत्र वाला कुशवाहा घर में घुस आया और वुरी नियत से हाथ पकड़ कर अपने घर खींच ले गया, चीखपुकार सुन परिजनों को आता देख आरोपी जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


चैक डै़म में उतराता मिला युवक का शव
ललितपुर। थाना गिरार के ग्राम वड़वार में स्थित चैक डैम में  युवक का शव पड़े होने की सूचना पर मौके पहुंची पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर उसके पास से मिले मोबाइल के आधार पर उसकी शिनाख्त मध्यप्रदेश के जिला सागर के ग्राम वरायण निवासी रामप्रसाद पटेल के रूप में कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम वरायण निवासी रामप्रसाद पुत्र वलू पटेल उम्र 35 वर्ष ग्राम बराठा में एक चिकित्सक के यहां काफी समय से कम्पाउण्डर का कार्य करता था। विगत मंगलवार को वह साईकिल सहित निकला था। शनिवार को ग्राम वड़वार में स्थित चैक डैम में उसका शव पड़ा देख ग्रमीणों ने पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही पलिस मौके पर पहुंच गई और शव को चैक डैम से बाहर निकाल कर कब्जें में ले लिया। तलाशी के दौरान मृतक के पास से मिले मोबाइल के आधार पर पुलिस ने उसकी शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments