पुलिस टीम के हाथ चढ़े अन्तर्राज्जीय टप्पेबाज, भेजा जेल

पुलिस टीम के हाथ चढ़े अन्तर्राज्जीय टप्पेबाज, भेजा जेल

पुलिस टीम के हाथ चढ़े अन्तर्राज्जीय टप्पेबाज, भेजा जेल

लाखों के जेबरात व दस किलोग्राम गांजे सहित पुलिस ने चार को पकड़ा

नगर व अन्य राज्यों में दे चुके बारदातों को अंजाम

ललितपुर। Vikash tripathi

नगर में हो रही टप्पेबाजी की बारदातों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक कैप्टन एम एम बेग के कुशल निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता एवं सदर क्षेत्राधिकारी राजा सिंह के पर्यवेक्षण में कोतवाली पुलिस व स्वॉट टीम/ सर्विलांस टीम ने चार अन्तर्राज्जीय टप्पेबजों को गिरफ्तार करने में सफलता हाशिल की है।

पुलिस ने बुधवार को नेशनल हाईवे पर ईकों कार में सवार होकर टप्पेबाजी की बारदातों को अंजाम देने की फिराक में जा रहे चार टप्पेबाजों को धर दबोचा, पुलिस टीम ने टप्पेबाजों के पास से लाखों के जेबरात व दस किलोग्राम गांजा बरामद कर उन्हें जेल भेज दिया है। बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन सभागार में प्रेस बार्ता के दौरान जानकारी देते हुए टप्पेबाजी के बारदातों को अजंाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि नगर के विगत काफी समय से सीधे साधे लोगो को रूपये देने का लालच देकर उनके जेबरात लेकर टप्पेबाजी की बारदातों को अंजाम देने की कई बारदातों के सामने आने के बाद भी पुलिस इस मामलों का पटाक्षेप नही कर सकी थी। वही कई टप्पेबाजी की घटनायें सीसीटीवी कैमरें में कैद होने के बाद भी पुलिस टीम के हाथ खाली वने हुए थे। पुलिस अधीक्षक ने आपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए कोतवाली पुलिस व स्वॉट टीम / सर्विलांस टीम को कड़े निर्देश दिए थे।

एसपी के तीखे तेवर देख पुलिस टीमों ने नगर क्षेत्र में हुई टप्पेबाजी की बारदातों की गहिनता से छानवीन शुरू कर दी। बुधवार रात जब टीमें क्षेत्र में भ्रमण कर रही थी। तभी मुखबिर ने उन्हें नेशनल हाईवे सागर की और से एक ईको मारूती कार डीएल नंबर में कुछ टप्पेबाजें के आने की सूचना दी। साथ ही उसने उनके पास भारी मात्रा में गांजा होने की बात कही, जानकारी मिलते ही पुलिस टीमों ने नेशनल हाईवे पर घेरा बंदी कर कार सवारों को जाल में फसांने का ताना वाना बुन लिया।

जब टीम रामनगर तिराहे पर मौजूद होकर चार पहिया वाहनों की चैकिंग करना शुरू कर दिया। तभी डीएल नंबर की कार भी वहां आ गई, पुलिस को देख कार सवार टप्पेवाज घवरा गए, पुलिस ने कार में सवार चारा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान कार से करीब दस किलोग्राम गांजा व 415 ग्राम सोने चांदी के जेबरात बरामद होने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने आप को टप्पेबाज बताते हुए नगर व अन्य राज्यों में बारदातों को अंजाम देने का जुर्म कवूल कर लिया।

पुलिस ने विगत कुछ दिन पूर्व नझाई बाजार में हुई एक महिला केस साथ टप्पेबाजी की बारदात में अन्तर्राज्जीय टप्पेबाजों के शामिल होने पर उन्हें गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक ने टीम को अन्तर्राज्जीय टप्पेबाजों को गिरफ्तार करने पर उन्हें 25 हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

 

 

यह आरोपी देते थे टप्पेबाजी की बारदातों को अंजाम

पुलिस टीम ने दिल्ली के मंगोलपुरी निवासी अमित उर्फ पप्पू पुत्र जियालाल, सुल्तानपुरी निवासी मंजीत पुत्र रामलाल राठौर, शिविहार कराला निवासी भीम पुत्र रामलाल शोलंकी व मंगोलपुरी वाई ब्लाक नार्थ निवासी मनोज पुत्र किशनलाल को गिरफ्तार किया है। टप्पेबाजों ने लोगो को झांसा देकर उनके साथ टप्पेबाजी की बारदात करने की कला को भी बताया, टप्पेबाजों ने बताया कि वह लालची लोगो को देख उनके पास जाकर कपड़े में पैक किये हुए एक नोंटो की गड्डी नुमा टुकड़े पर एक असली नोट लगाकर लोगो को अपने बातों के झांसे में लेकर उनके साथ टप्पेबाजी की बारदातों को अंजाम देते थे।

 

इस महिला के साथ हुई थी टप्पेबाजी

हाल ही में सदर चौकी क्षेत्र के नझाई बाजार जा रही मुहल्ला आजादपुरा निवासी शारदा वाई पत्नी रमेश ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि 28 अप्रैल की सुबह जब वह बाजार जा रही थी। तभी कार सवार चारों टप्पेबाजों ने महिला को विचलित करते हुए सोने की झुमकी, मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी उतरबा कर फरार हो गए। आरोपी गिरफ्त में आने के बाद जाकर पुलिस ने महिला की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 406 के तहत मामला दर्ज किया है।

 

इन राज्यों में दे चुके बारदातों को अंजाम

अन्तर्राज्जीय टप्पेबाज ने बताया कि वह कार में सवार होकर दिल्ली से निकलने के बाद ललितपुर नगर में एक महिला को शिकार बनाने के बाद वह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के थाना बैरागढ़ में बारदात को अंजाम दिया। टप्पेबाज इससे पूर्व भी गुजरात, मध्यप्रदेश व माहाराष्ट सहित अन्य राज्यों में महिलाओं व पुरूषों को शिकार बना चुके है।

 

यह माल हुआ बरामद

पुलिस गिरफ्त में आये अन्तर्राज्जीय टप्पेबाजों के पास से 415 ग्राम सोने व चांदी के जेबरात, दस किलोग्राम गांजा दो पैकिटों में व तलाशी के दौरान 2860 नगद रूपये व ईको मारूती कार बरामद हुई है।

 

इस टीम को मिला पुरस्कार

अन्तर्राज्जीय टप्पेबाजों को गिरफ्तार करने वाली टीम में शहर कोतवाल मनोज कुमार वर्मा, स्वॉट टीम प्रभारी अनवर अहमद, सर्विलांस टीम प्रभारी गुलाम हुसैन व कोतवाली के उपनिरीक्षक रामकृपाल सिंह, हेडक़ास्टिेविल शत्रुन्जय प्रताप सिंह, बृजमोहन सिंह, स्वॉट टीम के पर्वत सिंह, मोहम्मद शफीक, अवधेश कुमार, सुनील कुमार, राघबेन्द्र सिंह, चालक सलाउद्दीन एवं सर्विलांस टीम के संजय राजावत व रविन्द्र प्रताप सिंह आदी शामिल रहे है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments