प्रमुख सचिव ने देखी सीएचसी व गौशाला की व्यवस्थाए

प्रमुख सचिव ने देखी सीएचसी व गौशाला की व्यवस्थाए

प्रमुख सचिव ने देखी सीएचसी व गौशाला की व्यवस्थाए


न.प. अध्यक्षा ने दिया ज्ञापन


तालबेहट। Sunil triaphti

प्रदेश के नगर विकास प्रमुख सचिव एवं जनपद के नोडल अधिकारी आईएएस मनोज कुमार सिंह  ने अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन सीएचसी में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को परखा और कमियां पाए जाने पर जल्द सुधार के निर्देश दिए वहीं इसके बाद गौशाला गए जहां उन्हानें गौवंशो के रखरखाब की व्यवस्थाए देखी। 


सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने ओपीडी मरीजों को देख रहे डॉक्टरों से विभिन्न जानकारियां ली और निर्देशित किया की सरकार बेहतर दवाएं भेज रही है इसलिए बाहर की दवाएं न लिखे। अस्पताल में स्वच्छता का विशेष ख्याल रखे।

उन्होंने एनआरसी केंद्र में कुपोषित नवजात और उनकी माताओं से दी जा रही सुविधाओं, भोजन व्यवस्था आदि की जानकारी ली और कमियां पाए जाने पर जल्द व्यवस्थाओं में सुधार के कड़े निर्देश दिये। इस दौरान अधीक्षक डॉ0 नरेंद्र कुमार , ईओ नगर पंचायत पंकज कुमार समेत अन्य डॉक्टर, कर्मचारी मौजूद रहे। 


इसके उपरांत प्रमुख सचिव मनोज कुमार आजादपुरा गौशाला पहुंचे जहां गौवशों के रखरखाब आदि की जानकारी ली। इस दौरान न0प0 अध्यक्षा ने नगर विकास की योजनाओं से संबंधित ज्ञापन देते हुए सहयोग की अपील की गई। ज्ञापन में पेयजल व्यवस्था के लिए एक पानी की टंकी, फि़ल्टर प्लांट और पाइप लाइन विस्तार के साथ नगर में एक ऑडिटोरियम के लिए धनराशि उपलब्ध कराने के लिए

निवेदन किया। इसके उपरान्त प्रमुख सचिव ने नगर पंचायत द्वारा संचालित गौशाला का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं को देखकर काफी सराहा। उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी कृष्ण कुमार सिंह , नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी पंकज कुमार सिंह साथ मे रहे।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments