नालियां चौक होने से सडक़े बनी तालाब, घरों में घुसा पानी

नालियां चौक होने से सडक़े बनी तालाब, घरों में घुसा पानी

नालियां चौक होने से सडक़े बनी तालाब, घरों में घुसा पानी


बारिश ने खोली नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल


नाले-नालियों का बरसात के पूर्व नही किया गया सफाई का कार्य


तालाब की काली मिट्टी बनी लोगों के लिये मुसीबत, रोज हो रही दुर्घटनायें


ललितपुर।

जनपद मेंं लगातार हो रही जोरदार बारिस से जनजनवीन अस्त व्यस्त हो गया है। सोमवार सुबह से शुरू हुई बारिश ने लोगों को काफी प्रभावित किया है। तो वहीं निकासी व्यवस्था न होने के कारण गलियां तालाब के रूप में तब्दील हो गयी हैं। मोहल्ला मवेशी बाजार में पानी का स्तर काफी बढ़ जाने से लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मवेशी बाजार में नालियों का गंदा पानी सडक़ो पर आ गया है।

जिससे जल भराव की स्थिति पैदा हो गयी है। वहीं जल भराव के कारण राहगीरों को आवगमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं नगर में सफाई के बड़े-बड़े दावे करने वाली और सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर सफाई कर्मियों की लंबी फौज रहने के बाद भी आज नगर पालिका परिषद की सफाई व्यवस्था चरमरा गई। सोमवार को हुई जोरदार बारिश भी नहीं झेल पाई नगर पालिका परिषद की सफाई व्यवस्था।

जाम नालियां और चौक पुलियों ने बरसात का पानी बाहर नहीं निकलने दिया और वही पूरा पानी नालियों से उबल कर सडक़ों और गलियों मैं आ गया शहर में जगह-जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। वहीं आजादपुरा गलियों में जलभराव के कारण भी  में हालत बहुत बदतर हो गए बरसात के पहले नालियों और पुलीयों की सफाई ना होने की वजह से पूरा पानी गलियों में भर गया, और गलियों से कई मकानों के अंदर पानी भर जाने से बाशिंदे परेशान हो उठे। गलियों और मकानों में पानी भर जाने से चिराग शाह क्षेत्र आजादपुरा, नई बस्ती, मवेशी बाजार, गोविन्द नगर, चंडी मंदिर, चौका बाग, के आस-पास रहने वालों लोगों में भारी रोष व्याप्त हो गया है।


नगर पालिका द्वारा डलवाई गई काली मिट्टी बनी परेशानी का सबब


नगर पालिका द्वारा पनारी रोड़ पर सुम्मेरा तालाब की काली मिट्टी डालवाकर रोड़ के गढ्ढे भरवा दिये गये थे। परन्तु बारिस होने से काली मिट्टी वाहन चालकोंं व पैदल चलने वाले लोगों के लिये खतरनाक साबित हो रही है। काली मिट्टी के कारण प्रतिदिन वाहन फिसलने के कारण हादसों का शिकार हो रहे है। अब तो उक्त सडक़ पर पैदल चलना भी दूभर हो गया है। नगर पालिका द्वारा डलवाई गई काली मिट्टी लोगोंं के लिये परेशानी का सबब बन गई है। तो वहीं विकासखण्ड महरौनी की ग्राम पंचायत सौजना व भदौरा मेंं उप चुनाव का परिणाम घोषित  हुआ। जिसमेंं सौजना से अजयवीर विक्रम व भदौरा से 

पांच सेकेण्ड के भूकम्प ने मचायी तबाही


इधर तहसील ललितपुर के ग्राम झरकौन में रहने वाले ग्रामीणों ने बताया कि गांव में आये पांच सेकण्ड के भूकंपी तूफान से भारी नुकसान हुआ। इस प्राकृतिक आपदा में क ई घरों में दरारें व खपरैल, जाली आदि टूट कर गिर गई। इसमें कई पेड़ धराशायी हो गये, जिससे अनेक टेक्टर व अन्य कृषि उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये। 

आजादपुरा से करीम नगर तक की सडक़ पर पैदल चलना भी हुआ मुश्किल


मोहल्ला आजादपुरा द्वितीय स्थित भरतपुरा हाऊस से करीम नगर तक जाने वाली सडक़ पर लोगों का चलना भी मुश्किल हो गया है। बड़े-बड़े गढ्ढे व उनमें पानी भरा होने से लोगों के लिये काफी परेशानी हो रही है। उक्त सडक़ पर निकलने वाले व्यक्ति दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे है। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments