कारनामा: रातों रात गायब हो गयी, कम्पनी बाग स्थित व्यायामशाला

कारनामा: रातों रात गायब हो गयी, कम्पनी बाग स्थित व्यायामशाला

कारनामा: रातों रात गायब हो गयी, कम्पनी बाग स्थित व्यायामशाला
पालिकाध्यक्ष व उनके पति ने जनता से छीना सेहतमन्द रहने का जरिया
जिन्दादिल ग्रुप मॉर्निंग वॉक एसोसियेशन ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
ललितपुर। Rahul shukla 

नगर पालिका अध्यक्ष व उनके पति का एक कारनामा उजागर हुआ है। वर्षों से कम्पनी बाग के समीप स्थित पीएनस्कूल में संचालित होने वाली जिम हो रातों रात हटा दिया गया। इससे वहाँ रोज व्यायाम करने वालों लोगों में काफी आक्रोश है, इस सम्बन्ध में जिन्दादिल ग्रुप मॉर्निग वॉक एसोसियेशन ने जिलाधिकारी सम्बोधित एक ज्ञापन भी दिया है। पालिकाध्यक्ष द्वारा द्वेष भावना पूर्ण यह कार्यवाही मानी जा रही है। जिसकी पूरे शहर में निन्दा की जा रही है। 
वर्तमान में नगर पालिका में भ्रष्टाचार तो चरम पर है ही, साथ ही पूर्व पालिकाध्यक्षों द्वारा जनहित व जनता की सुविधाओं को देखते हुये, सुविधा उपलब्ध करायी थी, उन्हें जनता से छीनने कार्य प्रारम्भ कर दिया है। शहर की जनता को अब अध्यक्ष पद के लिए रजनी साहू को वोट देने में अपनी भूल नजर आ रही है। ऐसा ही कारनामा बुधवार सुबह दिखायी दिया। जब वर्षों से कम्पनी बाग में संचालित होने वाली जिम को रातों रात हटा दिया गया, जब सुबह वहाँ पर व्यायाम करने लोग पहुंचे, तो वहां कुछ भी नहीं मिला।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में जनता की माँग पर तत्कालीन पालिका अध्यक्ष रमेश खटीक ने इस व्यायामशाला की नींव रखी थी, इसके बाद पूर्व पालिकाध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने इसे आधुनिक बनाने के लिए आधुनिक उपकरण रखवाये थे। हालही में सैकड़ों युवा वहाँ पर अपनी सेहत बनाने के लिए व्यायाम करने जाते है। युवाओं के लिए पालिका यह तौफआ नगर की जनता ने काफी सरहा था। तो वहीं पालिका अध्यक्ष पति द्वारा कहा जा रहा है कि विद्यालय परिसर में जिम के कारण कक्षाओं का संचालन नहीं हो पा रहा था, बच्चों के भविष्य के लिए कदम उठाया है।

जबकि यह जिम पिछले कई बर्षों से संचालित हो रही थी। यही नहीं इनकी पत्नी का कार्याकाल भी डेढ़ वर्ष से अधिक हो गया है। उन्हें जब वहाँ की शिक्षण कार्य में वाधा दिखायी नहीं दी। चर्चा में है कि जनता वर्तमान में पालिकाध्यक्ष के कार्याकाल व उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों में अनिमिताओं ने खुश नहीं है, ऐसे में पूर्व अध्यक्षों के कार्याकाल की सराहना खुले मंचों पर की जा रही है। इसलिए द्वेष भावना के कारण स्वयं अच्छे व जनहित के कार्य न कर पूर्व अध्यक्षों के जनहित के कार्याे को पालिकाध्यक्ष व उनके पति द्वारा शहर से समाप्त किया जा रहा है। 

इन लोगों ने दिया ज्ञापन कम्पनी बाग स्थित व्यायाम शाला में प्रतिदिन जाने वाले लोगों ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया, जिसमें नरेन्द्र कडंकी, प्रदीप जैन, सोनू जायसवाल, आनन्द जैन, पुष्पेन्द्र, मनीष सिंघई, राजेश, मुकेश, समद, ववलेश, फूलचन्द्र, अंकुर, रोहित, रिंकू, नासिर सहित दो दर्जन से अधिक लोगों के हस्ताक्षर बताये गये हैं। 

Comments