जेसीबी से तोडफ़ोड कर लगाई आग, मुकदमा दर्ज ललितपुर की 10 बड़ी खबरें

जेसीबी से तोडफ़ोड कर लगाई आग, मुकदमा दर्ज ललितपुर की 10 बड़ी खबरें


बस की टक्कर से बाइक सबार एक की मौत, एक घायल


ललितपुर।Vikash tripathi/ Arif khan

थाना पाली के ग्राम वछलापुर के पास तेज गति से दौड़ रही बस ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे बाइक सबार एक युवक की मौत हो गई, वही दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
थाना जाखलौन के ग्राम वरखेड़ा निवासी अभय राय पुत्र तुलई उम्र 35 वर्ष बुधवार दोपहर ग्राम वछलापुर से जितेन्द्र के साथ बाइक पर सबार होकर घर बापस आ रहा था, तभी गांव के पास तेजगति से दौड़ रही बस ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में अभय व जितेन्द्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल  लाया गया, जहां चिकित्सकों ने अभय को मृत घोषित कर दिया, वही जितेन्द्र की हालत गंभीर देख झांसी रेफर कर दिया है।


खेत पर गए किसान की मौत


ललितपुर।  

थाना बार के ग्राम वसतगुवॉ में मंगलवार को खेत पर गए किसान की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई, सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम वसतगुवॉ निवासी भरत सिंह पुत्र ईश्वरदास राजपूत उम्र  40 वर्ष मंगलवार को खेत में खड़ी फसल में पानी देने की बात कहकर गया हुआ था, जब वह बापस नही आया तो परिजन खेत पर जा पहुंचे, किसान को अचेत अवस्था में पड़ा देख परिजन उसे घर लाये जहां उसकी मौत हो गई, बुधवार को परिजनों ने पुलिस को सूचना दी, जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों का अनुमान है कि खेत में पानी देते समय किसान को जहरीले कीड़े ने काट लिया जिससे उसकी मौत हो गई।


ट्रक ने युवक को कुचला, मौत


ललितपुर।

नेशनल हाईवे मसौरा बैरियल के पास तेजगति से दौड़ रहे ट्रक ने बाइक में जोरदार टक्कर मारकर युवक को कुचल दिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्राम मसौरा खुर्द  निवासी विशाल पुत्र महेश कुमार उम्र 18 वर्ष बुधवार दोपहर बाइक से  भांजे के साथ मुख्यालय आ रहा था, तभी मसौरा बैरियल के पास स्थित एक ढ़ावे के पास तेजगति से आ रहे ट्रक ने बाइक में जोरदार टक्कर मारकर बाइक सबार विशाल को कुचलता हुआ भाग गया। गंभीर रूप से घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा, एक की मौत एक घायल


ललितपुर।

थाना जखौरा के ग्राम लखनपुर के पास तेजगति से दौड़ रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट जाने से एक आदिवासी की मौत हो गई, वही एक युवक घायल हो गया। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


थाना जखौरा के ग्राम आलापुर निवासी मंजू सहरिया पुत्र बाबू सहरिया उम्र 26 वर्ष व जीवन उम्र 16 वर्ष बुधवार शाम क्रेशर से ट्रैक्टर पर सबार होकर बापस लौट रहे थे, तभी ग्राम लखनपुरा के पास तेजगति से दौड़ रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया, ट्रैक्टर पर सबार मंजू व जीवन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मंजू सहरिया को मृत घोषित कर दिया, तो वही जीवन की हालत गंभीर देख झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।



शराब का परिवाहन करते दो गिरफ्तार, मामला दर्ज


ललितपुर।

सौजना थाना मध्यप्रदेश शराब ले जा रहे दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।  थाना सौजना में तैनात सिपाही सुनील कुमार को मुखबिर से देशी शराब की तस्करी कर मध्यप्रदेश ले जाने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने ग्राम सडक़ौरा के पास से दो युवकों को बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उत्तर प्रदेश निर्मित देशी शराब के 148 क्वाटर बरामद होने पर पुलिस ने देवेंद्र पुत्र गरीबा व देवेंद्र पुत्र बंधू निवासी ग्राम टोड़ा जिला टीकमगढ़ मध्य प्रदेश के खिलाफ आबकारी अधिनियम व शराब के परिवाहन करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।




दीवार गिराने को लेकर हुआ विवाद
सगे भाई के साथ मारपीट, मुकदमा दर्ज


ललितपुर।

नाराहट थाना क्षेत्र के ग्राम बागौनी निवासी कोमल पुत्र जसरथ ने पुलिस को तहरीर देकर बताया बीती सुबह उसका भाई राजू पुत्र जसरथ जबरन उसके मकान की दीवार गिरा रहा था। जब पीडि़त ने मना किया तो आरोपित भाई व उसकी पत्नी ने मारपीट कर दी और गाली-गलौज कर अभद्रता की। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित दंपति के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करके आगे की कार्रवाई आरंभ कर दी।


जमीन पैमाइश के उखाड़ फैंके पत्थर, मामला दर्ज


ललितपुर।

कोतवाली महरौनी के ग्राम बारचौन में स्थित किसान के खेत में लगे पैमाइश के पत्थर उखाड़ कर दलित को धमकाने के आरोप में पुलिस ने नामजद आरोपितों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम बारचौन निवासी खज्जू पुत्र सूका ने महरौनी कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि बीती सुबह वह अपने खेत की भूमि की राजस्व कर्मियों से पैमाइश करा रहा था। इसी दौरान विपक्षी घनश्याम पुत्र गुनते, महेंद्र पुत्र घनश्याम व एक अन्य साथी ने वहां आकर पैमाइश के दौरान जमीन में गड़ी पत्थर उखाड़ कर फेंक दिए और जाति सूचक शब्दों का इस्तमाल कर अपमानित करने लगे। इसके साथ ही विपक्षियों ने धमकी दी कि यदि दोबारा जमीन की पैमाइश कराई तो पूरे परिवार को जान से मार देगें। तहरीर के आधार पर पुलिस ने उक्त तीनों आरेपितों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकामद पंजीकृत करके आगे की कार्रवाई आरंभ कर दी।




फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच दी जमीन, मामला दर्ज


ललितपुर।

कोतवाली महरौनी पुलिस ने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जमीन बेच कर जान से  मारने की धमकी देने के आरोप में चार आरोपितों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम पंचायत कायस्थपुरा निवासी हरीशंकर सोनी पुत्र राधाचरण ने महरौनी कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसके पड़ौस में रहने वाले मनीष पुत्र रामगोपाल ने कस्बा नाराहट निवासी दिनेश व नीलेश पुत्रगण लक्ष्मीनारायण और गंगाराम पुत्र मनोहरलाल के साथ षडय़ंत्र रचकर उसकी जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए और जमीन का सौंदा कर लिया।

जब पीडि़त को हाल ही में इस धोखधड़ी के बारे में जानकारी हुई तो उसने आरोपितों को उलाहना दिया। इस पर विपक्षी उसके साथ मारपीट करने पर आमदा हो गए और पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।



विवाहिता को भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज


ललितपुर।

थाना बार क्षेत्र के एक गांव में प्रेम प्रसंग के चलते विवाहिता को भगा ले जाने के आरोप में पुलिस ने एक नामजद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़त ने पुलिस के तहरीर देकर बताया कि 31 अक्टूबर को जब उसकी पत्नी गांव में थी, तभी गांव का सुखराम पुत्र कन्हई यादव उसे प्रेम प्रसंग के चलते भगा ले गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानवीन शुरू कर दी है।

 

जेसीबी से तोडफ़ोड कर लगाई आग, मुकदमा दर्ज


ललितपुर।

शहर कोतवाली के ग्राम पनारी में जमीनी विवाद को लेकर जेसीबी मशीन से तोडफ़ोड कर आगजनी कर नुकसान करने के मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम पनारी निवासी शक्ति पत्नी रामकिशन कुशवाहा ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह परिवार सहित ग्राम रघुनाथपुरा तिगैला के पास एक जमीन पर झोपड़ी बनाकर निवास कर रही थी, मंगलवार की दोपहर जमीनी विवाद के चलते  विपक्षी आसिफ पठान अपने साथी राकेश साहू, राजेश साहू, रामकुमार के साथ एकराय होकर जीवीबी लेकर आ गए

और मशीन से दीवाल व झोपड़ी की तोडफ़ोड करने लगे विरोध करने पर आरोपितों ने झोपड़ी में घुसकर आगजनी की बारदात को अंजाम देकर जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। आगजनी से झोपड़ी में रखा सामान जलकर राख होने के आरोप में पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद कोतवाली पुलिस  ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Comments