ललितपुर की 5 बड़ी खबरें

ललितपुर की 5 बड़ी खबरें

 

जीआरपी पुलिस ने नशीले पाउडऱ सहित एक को दबोचा, मामला दर्ज

ललितपुर। Ravi tripathi/ Arif khan

जीआरपी  पुलिस ने रेलवे स्टेशन परिसर में घूम रहे एक युवक को गिरफ्तार कर लिया, तलाशी के दौरान पकड़े गए युवक के पास से नशीला पाउडऱ बरामद होने पर पुलिस ने एनडीपीएस के तहत मुकमदा दर्ज कर कार्यवाही की है। बृहस्पतिवार को जीआरपी थाने में तैनात उपनिरीक्षक प्रकाश पाण्डेय अधिनस्थों  के साथ रेलवे स्टेशन परिसर में गस्त कर रहे थे, तभी उन्हें वहा पर एक संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक युवक को देख उसे गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान पकड़े गए युवक के पास से 120 ग्राम नशीला पाउडऱ बरामद  होने पर पुलिस ने पूछताछ  शुरू कर दी। पुलिस गिरफ्त में आये युवक ने अपना नाम कल्लू यादव पुत्र मुन्नी  लाल निवासी ग्राम पाह थाना बानपुर बताया। जीआरपी पुलिस ने पकड़े गए आरोपित के खिलाफ थाना बानपुर क्षेत्र में चोरी, अवैध शस्त्र रखने, जानलेवा हमले, अवैध शराब सहित 11 मुकदमें दर्ज होने पर एनडीपीएस के  तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

 

 

 

सडक़ दुर्घटना में हुई मौत का मुकदमा दर्ज

ललितपुर। थाना बार के ग्राम पारौन के मजरा नकरयापुरा में हुई सडक़ दुर्घटना में बाइक चालक की मौत के मामले में पुलिस ने एक बाइक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना बार के ग्राम लड़वारी निवासी रमला उर्फ रामलाल पुत्र चैनू रैकवार ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि चार दिसबंर को उसका भाई बाबूलाल बाइक से आ रहा था, तभी ग्राम पारौन के मजरा नकरयापुरा के पास तेजगति से आ रहे बाइक चालक ग्राम रजपुरा निवासी रविन्द्र  उर्फ रब्वू ने जोरदार टक्कर मारकर उसके भाई को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल हुए बाइक चालक को उपचार के लिए जिला अस्पताल  लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें  मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बाइक चालक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

 

कुएं में गिरकर महिला की मौत

ललितपुर। थाना सौजना के ग्राम रूकवाहा में कुएं से पानी भरने गई महिला को अचानक मिर्गी  आ  जाने से उसकी कुएं में गिरकर मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जें  में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम रूकवाहा निवासी लली पत्नी रघुनंदन वरार उम्र 38 वर्ष बुधवार को घर के पास स्थित कुएं पर पानी भरने गई हुई थी, तभी अचानक महिला कुएं में गिर गई, जानकारी होने पर परिजन व ग्रामीणों ने महिला  को कुएं से बाहर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। परिजनों ने बताया कि महिला मिर्गी की वीमारी से ग्रस्त थी, जिसका उपचार कराया जा रहा था, कुएं से पानी भरते समय अचानक मिर्गी का दौरा आ जाने के कारण महिला की कुएं में गिरने से मौत हो जाने की बात कही है।

 

 

ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलटा, एक की मौत

ललितपुर। थाना जखौरा  के ग्राम आगर में तेजगति से दौड़ रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गढ्ढ़े में गिर गया, जिससे ट्रैक्टर पर सबार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्राम आगर निवासी शिवपाल पुत्र रामपाल  सिंह उम्र 22 वर्ष बुधवार शाम ट्रैक्टर चालक के साथ ट्रैक्टर पर सबार होकर ग्राम मैलवारा गया हुआ था, रात को जब  वह बापस आ लौट रहा था। तभी गांव से करीव आधा किलोमीटर दूर अचानक नील गाय सामने आ जाने से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे गढ्ढ़े में जा गिरा। ट्रैक्टर चालक दूर गिर गया और उस पर सबार शिवपाल ट्रैक्टर के नीचे दब गया। सूचना पर गांव के लोगो ने मौके पर पहुंच कर उसे बाहर निकाला। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक आविवाहित था ओर वह  दो भाईयों में छोटा था, खेती किसानी कर परिवार का भरण पोषण करता था।

 

 

 

धोखाधड़ी कर बेंची जमीन, मामला दर्ज

ललितपुर। कोतवाली पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पार्टनर के साथ धोखाधड़ी कर जमीन बेंचने के आरोप में एक नामजद आरोपित के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।  नगर के मुहल्ला आजादपुरा निवासी अनीता जैन पत्नी सुरेन्द्र कुमार ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि एक जमीन उसके व मुहल्ला नदीपुरा निवासी जसपाल सिंह पुत्र सरदार वलवंत सिंह ने साझेदारी में ली थी। आरोपित जसपाल ने कूटरचित दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी अपने हिस्से से अधिक जमीन बेंच दी। जानकारी होने पर पीडि़ता ने पुलिस को कई शिकायती पत्र दिये, पर कोई कार्यवाही न होते देख आखिरकार पीडि़ता को न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

 

Comments