डीपीआरओ में हुये गबन की शिकायत लेकर सफाई कर्मी पहुंचे डीएम के द्वार

डीपीआरओ में हुये गबन की शिकायत लेकर सफाई कर्मी पहुंचे डीएम के द्वार

डीपीआरओ में हुये गबन की शिकायत लेकर सफाई कर्मी पहुंचे डीएम के द्वार


विभाग में तैनात लिपिक पर लगाये गम्भीर आरोप


ललितपुर। Ravi shankar sen/ Antim kumar jain

जिला पंचायत में सफाई कर्मचारियों के बचत की धनराशि के किये गये गबन में मामले में कुछ सफाई कर्मियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है। उन कर्मचारियों ने ज्ञापन में स्पष्ट किया है, उनके खाते में विभागीय लिपिक द्वारा धन जरूर डाला किन्तु उसको उन्हीं के द्वारा निकाल लिया गया है। इस आशय का सात कर्मचारियों ने शपथ पत्र भी दिया है।


कर्मचारियों द्वारा दस बिन्दुओं पर दिये गये ज्ञापन में बताया कि जनपद में 754 सफाई कर्मी हैं, जिलापंचायत राज कार्यालय में एक लिपिक द्वारा उनकी वेतन बनायी जाती है। लिपिक द्वारा कहा की उनके ऐरियर व और बोनस भुगतान के लिए डाकघर में खाता खोला जाना है। चँूकि उक्त लिपिक वर्षों से उस पद तैनात हैं, साथ उन्हीं द्वारा वेतन बिल अन्य भुगतान किया जाता है। इसलिए हम सभी कर्मचारियों ने उन विश्वास कर लिया। लिपिक द्वारा सात खातों में लाखों रुपये की धनराशि डाल दी गयी।

बाद में लिपिक द्वारा बताया कि उनके खाते में अतिरिक्त धनराशि पहुंच गयी है। इसलिए उन्होंने स्वयं डाकघर में पहुंचकर उक्त धनराशि खाते में से निकालकर अपने पास रख लिया। इसके बाद जिला पंचायत अधिकारी के पास से नोटिस प्राप्त हुआ कि वह अपने खाते की धनराशि वापस करें।

इसके बाद जब उक्त लिपिक को यह बात अवगत करायी तो वह कहने लगे कि वह बीमार अगर उन्हें कुछ हो जाता है, तो इसकी जिम्मेदारी तुम लोगों की होगी। सभी जिलाधिकारी से उक्त प्रकरण जाँच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करते हुये, निर्दोष सफाई कर्मचारियों को बचाने की माँग की है।

Comments