ललितपुर की 5 बड़ी खबरें

ललितपुर की 5 बड़ी खबरें


दबंग ने किया जमीन पर कब्जा
पीडि़त पहुंचे जिलाधिकारी कार्यालय, अवैध कब्जा हटाने की मांग
ललितपुर। Vikash tripathi/ Arif khan

तहसील तालबेहट अन्तर्गत ग्राम जमालपुर निवासी पांच भाईयों ने भूमधरी जमीन को दबंगों से मुक्त कराये जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि पांचों भाईयों की संयक्त रूप से आराजी संख्या 1168/6 में जमीन है। जिसे बबीना निवासी एक व्यक्ति ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। जब पीडि़तों ने उसे जमीन से कब्जा हटाने को कहा तो उक्त व्यक्ति ने  अपने साथ 20-25 लोगों के साथ आ गया और गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी देते हुये मौके से भगा दिया। और शिकायत करने पर झूठे केश में फसाने की धमकी दे रहा है। ज्ञापन पर बीरन, हरीराम, बालचन्द्र, फूलचन्द्र,धनश्याम आदि के हस्ताक्षित अंकित थे। 

 


आदिवासी महिला के साथ की छेडख़ानी, मुकदमा दर्ज
ललितपुर। थाना सौजना क्षेत्र के एक गांव में आदिवासी महिला के साथ छेडख़ानी कर जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पर पुलिस ने एक नामजद आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि दस नवबंर को जब वह गांव में थी, तभी गांव का गिन्नी राजा पुत्र रामराजा ठाकुर आ गया और महिला को बुरी नियत से पकड़ कर छेडख़ानी करने लगा, विरोध करने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


ट्रक की टक्कर से हुई बाइक सबार की मौत का मामला दर्ज
ललितपुर। नेशनल हाईवे मसौरा बैरियल के पास तेजगति से दौड़ रहे ट्रक के कुचलने से हुई युवक की मौत के मामले में  पुलिस ने ट्रक के अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम मसौरा खुर्द निवासी महेश कुमार पुत्र राम खिलावन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 13 नवबंर को जब उसका पुत्र विशाल बाइक से मुख्यालय आ रहा था, तभी नेशनल हाईवे के मसौरा बैरियल के पास तेजगति से दौड़ रहे ट्रक क्रंमाक आर जे11 बी डी 6577 ने अज्ञात चालक ने बाइक में जोरदार टक्कर मारकर विशाल को रौंद दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, घायल हुए युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने ट्रक के अज्ञात चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

महिला के साथ छेडख़ानी करने का मुकदमा दर्ज
ललितपुर। थाना बार क्षेत्र के एक गांव में महिला का बुरी नियत से हाथ पकड़ कर छेडख़ानी करने के आरोप में पुलिस ने एक नामजद आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है। पीडि़ता का आरोप है कि दो नवबंर को जब वह गांव में थी, तभी गांव का हरकिशन यादव पुत्र छंदी यादव आ गया और महिला को बुरी नियत से पकड़ कर छेडख़ानी करने लगा, चीखपुकार सुन आस पास से लोगो को  आता देख आरोपित मौके से भाग गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ छेडख़ानी की धारा में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

बीमारी से ग्रस्त वनकर्मी की मौत
 ललितपुर। कोतवाली महरौनी के ग्राम सैदपुर के मजरा मुडिय़ा में लम्बें समय से वीमारी से जूझ रहे एक वनकर्मी की मौत हो गई, सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्राम सैदपुर के मजरा मुडिय़ा निवासी ऊदल प्रसाद पुत्र दुड़े कुशवाहा उम्र 55 वर्ष के परिजनों ने बताया कि वन विभाग में फोरेस्टगार्ड के पद पर थाना जखौरा क्षेत्र में स्थित वन क्षेत्र में तैनात था, वह जखौरा के ग्राम ननौरा में निवास कर रहा था, करीव डेढ़ वर्ष से पीलिया की वीमारी से ग्रस्त चल रहा था, हालत में सुधार न आता देख परिजन डेढ़ माह पूर्व उसे घर ले  आये, जहां गुरूवार की रात वनकर्मी की अचानक हालत विगड़ गई। परिजनों द्वारा उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां अधेड़ की उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक के दो पुत्र व दो पुत्रियां है।

Comments