लंभुआ में दिव्यांग शत प्रतिशत  मतदान को तैयार ।

लंभुआ में दिव्यांग शत प्रतिशत  मतदान को तैयार ।
  • लंभुआ में दिव्यांग शत प्रतिशत  मतदान को तैयार ।
  • संस्था के स्वयंसेवी दिव्यांगों के घर जाकर कर रहे प्रेरित 

लंभुआ, सुलतानपुर ।

लोकसभा चुनाव में लंभुआ विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांगों का शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए लंभुआ क्षेत्र में सक्रिय सामाजिक संस्था लाल बहादुर शास्त्री समाज सेवा समिति ने बीड़ा उठाया है। संस्था सचिव तथा फिजियोथैरेपिस्ट डॉ. लक्ष्मण गांधी कुल 447 बूथों पर शत प्रतिशत दिव्यांगों का मतदान कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं। डॉ. गांधी ने बताया कि हम  सभी बूथों तथा गांव -गांव घर- घर जाकर दिव्यांगों से संपर्क कर रहे हैं और उन्हें लोकसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को भी अपने मत का प्रयोग करने का अधिकार है। दिव्यांगों को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार भी नए नए कदम उठा रही है। संस्था सचिव ने कहा कि जिन बूथों पर दिव्यांगों का वोट है, उन बूथों पर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर ट्राई साइकिल, व्हील चेयर, छड़ी इत्यादि की व्यवस्था की गई है। जिससे दिव्यांगों को अपने मत का प्रयोग करते समय किसी भी प्रकार की परेशानी ना उठानी पड़े। दिव्यांगों की चुनाव में पूर्ण सहभागिता के लिए संस्था जोर शोर से लगी हुई है।

लंभुआ में पंद्रह सौ दिव्यांग करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग।

लंभुआ विधानसभा क्षेत्र में आगामी 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में इस बार कुल 447 बूथों पर तीन लाख बावन हजार पंचानवे वोटरों में पंद्रह सौ 81 दिव्यांग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। ज्यादातर दिव्यांग हांथ व पैर से हैं कुछ मूक-बधिर व आंख से हैं। दिव्यांगों ने बताया कि इस बार हम लोगों ने भी शत प्रतिशत मतदान करने की ठानी है। जिससे हम दिव्यांग भी अपनी समस्याओं को जनप्रतिनिधियों के समक्ष उठा सकें और उनके द्वारा सरकार तक पहुंचा सकें। विधानसभा क्षेत्र के सभी दिव्यांगों ने शत प्रतिशत मतदान करने का संकल्प लिया है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments