अभिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों के लेट लतीफी से अभिभावकों में बढा रोष

अभिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों के लेट लतीफी से अभिभावकों में बढा रोष

अभिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों के लेट लतीफी से अभिभावकों में बढा रोष ।

मनोज बर्मा (रिपोर्टर )

सुरियावां भदोही । जनपद भदोही के सुरियावा विकास खंड के अभिया पूर्व माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों की मनमानी से क्षेत्रीय अभिभावकों ने गहरा रोष व्यक्त किया है । इस विद्यालय में कार्यरत अध्यापकों की चलती है खूब मनमानी इनका जब मन चाहे तब विद्यालय में आते हैं जब चाहते हैं तब विद्यालय से चले जाते हैं ।

अभिभावकों का आरोप है कि विद्यालय का समय 9:00 का है किंतु अभिया ग्राम के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कुछ अध्यापक विद्यालय में अपनी मनमानी से 10:00 बजे तो कोई अध्यापक 10:00 बजे के बाद भी उपस्थित नहीं हो पाता हैं ।इन अध्यापकों का कोई समय नहीं होता है आने जाने का जब शिक्षा विभाग से संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना जब गांव के प्रमुख समाजसेवी लोगों ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के संबंधित अधिकारियों से की गई तोअभिया के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक को फटकार लगाया गया ।

अध्यापक पंजिका में उनकी अनुपस्थिति दर्ज कराई गई यह समस्या एक विद्यालय की अथवा आज के नहीं है बल्कि यह पूरे शिक्षा विभाग का यही हाल है । संबंधित अधिकारी अपने कार्यानुसार अपने कार्य को लेकर सख्त रवैया अपनाएं तो ऐसे लापरवाह जो कि अपने मन मुताबिक विद्यालय में आने-जाने का कार्य करते हैं वो नहीं हो पाएगे विद्यालय के जब अध्यापक ही शिक्षा से खिलवाड़ करते हैं तो इसका असर बच्चों पर कैसा होगा।

Comments