लखनऊ , विद्युत कर्मचारी पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन बैठक लेसा भवन कैसर बाग में सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए विद्युत

लखनऊ , विद्युत कर्मचारी पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन बैठक लेसा भवन कैसर बाग में सम्पन्न हुई। बैठक को सम्बोधित करते हुए विद्युत

लखनऊ :-

    विद्युत कर्मचारी पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन बैठक लेसा भवन कैसर बाग में सम्पन्न हुई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए विद्युत कर्मचारी पेंन्शनर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष महातम पांडे कार्यवाहक अध्यक्ष आफाक हुसैन ने कहा कि छठे व सातवें वेतनमान के बकाया धनराशि का समस्त भुगतान कर्मचारियों के खाते में अभी तक आया है

उन्होंने वित्त विभाग उ प्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वित्त विभाग द्वारा आदेश तो कर दिया है परन्तु उक्त धनराशि भुगतान हेतु कोषागार को आवंटित नहीं किया है।

कर्मचारियों में हैं रोष

सन 2006 से बिजली कर्मचारियों की हुई वेतन विसंगति को अभी तक दूर नहीं की गई है जबकि राज्य कर्मचारियो की वेतन विसंगति दूर कर दी गयी है। जबकि बिजली कर्मचारियों की हुई वेतन विसंगति को अभी तक प्रदेश सरकार ने संज्ञान तक नहीं लिया है।

बिजली के रिटायर्ड कर्मचारियों ने कैशलेश इलाज की मांग की थी परन्तु उसपर भी कोई आदेश निर्गत नहीं किये गये हैं और बिजली के रिटायर्ड कर्मचारियों ने विद्युत शुल्क की कटौती की मांग ट्रेजरी में जमा करने की उठायी थी।

पावर कार्पोरेशन ने विद्युत शुल्क कटौती के 20फरवरी को आदेश किये हैं वहअस्पष्ट आदेश हैं स्पष्ट आदेश है डिवीज स्तर पर आदेश किये जायें। 

परन्तु उस पर इस सवाल को प्रशासन नें गम्भीरता से नहीं लिया जिसके कारण एक ओर पावर कार्पोरेशन को प्रति माह लाखो रुपये की आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है और दूसरी ओर रिटायर्ड कर्मचारियों पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। उक्त मांगों पर आदेश न होने के कारण प्रदेश के सेवानिवृत्त कर्मचारियों में व्यापक असंतोष व्याप्त है।

 

मुख्यमंत्री और विभाग मंत्री को देंगे ज्ञापन

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष माता प्रसाद पांडे ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उक्त मांगों का समाधान अतिशीघ्र नहीं किया गया तब रिटायर्ड बिजली के कर्मचारी शक्ति भवन लखनऊ पर धरना प्रदर्शन कर रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा का ध्यान आकर्षित करेंगे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments