चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ,वाणिज्यकर विभाग,उ0प्र0

चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ,वाणिज्यकर विभाग,उ0प्र0
  • वाणिज्य कर चतुर्थ श्रेणी कर्मचाराी संघ ने उठाई मांग

लखनऊ 15 नवम्बर।

उत्तर प्रदेशीय चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ वाणिज्यकर विभाग के महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने आरोप लगाया है कि विभाग में जोन स्तर पर एक हजार से अधिक अनाधिकृत बाहरी व्यक्तियों से काम लिया जा रहा है।इस तरह से काम लिया जाना सरकारी नियमावली के विरूद्् है।

उन्होंने एडिशनल कमिश्नर प्रशासन को इस आशय की जोन वार सूचना देते हुए कहा कि ऐसे लोगों द्वारा सरकार की मंशा विपरीत काम किये जाने एवं अन्य अवांछित गतिविधियों में भागीदारी होने पर विभाग की बदनामी होती है। उन्होंने ऐसे अनाधिकृत कर्मचारियों को तत्काल विभाग से बाहर करने की मांग की है।

सुरेश यादव ने अपने पत्र में बताया कि बिना कार्यदायी संस्था के माध्यम से कुछ अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपनी सुविधानुसार बिना किसी नियम और आदेश के अपने साथ बाहरी व्यक्तियों से काम लेने की परम्परा सी बना ली है। इस आधार पर लखनऊ जोन में 200, कानपुर जोन 200, गाजियाबाद जोन 250, आगरा जोन 175, मुरादाबाद जोन 200, प्रयागराज जोन 90 ओर वाराणसी जोन में लगभग 200 अनाधिकृत बाहरी व्यक्ति सरकारी काम काज कर रहे है।

उन्होंने इसके अलावा चतुर्थ श्रेणी के पदों पर 20 प्रतिशत कोटे के आधार पर 61 पदों पर तत्काल पदोन्नति और प्रशासनिक आधार पर कानपुर से बादा तबादला किए गए सेवक सौरभ कुमार का तबादला निरस्त करने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने विभाग में सुरक्षा के लिए पीआरडी जवानों की तैनाती जोनल कार्यालय में अतिशीघ्र कराये जाने की मांग की है।

Comments